पटना 19 जून 2022। पटना एयरपोर्ट में एक स्पाइसजेट विमान हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बच गया। पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। खबर है कि पटना से दिल्ली जा रहे विमान में आग एलजी गई थी। विमान को आनन फानन में पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया, विमान में 185 लोग सवार थे।

अब तक की जानकारी के मुताबिक विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। अभी तक की जानकारी के मुताबिक विमान पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 12:10 पर उड़ा था। टेक ऑफ के कुछ ही मिनटों के बाद इस विमान में आग लग गई। हैरानी की बात ये है कि विमान के पंखे में लगी आग को नीचे से लोगों ने देखा। लोगों ने देखा कि विमान के पंखे में आग की लपटें निकल रही है।

लोगों ने इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई, इसके बाद घटना की सूचना एयरपोर्ट प्रबंधन को दी गई। जिसके बाद विमान को फिर से वापस लाया गया। बताया जा रहा है कि पहले तय किया गया था कि फ्लाइट को बिहटा एयरस्ट्रीप पीआर लैंड कराया जाएगा, लेकिन बाद में विमान को पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाया गया। घटना की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

वहीं जिला प्रशासन मौके के लिए रवाना हुई। पटना के DM चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि आग की घटना के पीछे तकनीकी गड़बड़ी हो सकती है। वहीं इस पूरे घटना को लेकर एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम घटना की जांच कर रही है। जांच के दौरान ये बाते आई है की उड़ान के वक्त ही विमान में गड़बड़ी थी। विमान में आवाज आ रही थी। यात्रियों का कहना है कि विमान से आवाज आ रही थी, बाबजूद विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई है। सभी यात्रियों को पटना के एयरपोर्ट पर रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक तमाम लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही लोग एयरपोर्ट पहुंच गए और अपने परिजनों का हाल जानने लगे। जिला प्रशासन के मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.