हजारीबाग। लद्दाख में हुए सड़क हादसे में जिन 7 जवानों की मौत हुई थी, उनमें एक झारखंड का भी एक लाल था। हजारीबाग के खिरगांव मोहल्ले के के रहने वाले संदीप कुमार की भी उस हादसे में मौत हो गयी थी। शुक्रवार को हुई घटना में 26 जवानों से भरी एक बस नदी में गिर गयी थी। इस घटना में 7 जवान की मौत हो गयी। संदीप कुमार पाल की मौत के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गये। खिरगांव मुहल्ले के इमली कोठी के समीप गडेरी मोहल्ला के रहने वाले 28 वर्षीय संदीप पाल सिख रेजीमेंट की 22वीं बटालियन में नायक के पद पर पदस्थ थे।

संदीप कुमार पाल के पिता जयनंदन पाल 72 साल के हैं। संदीप की मां की पिछले साल कोरोना में मौत हो गयी थी। 2013 में भारतीय सेना में शामिल हुए संदीप कुमार 9 साल देश सेवा करने के बाद दुनिया छोड़ गये।

संदीप का परिवार बेहद ही गरीब है। संदीप की अभी शादी नहीं हुई थी। देर रात 9 बजे इस दर्दनाक घटना की सूचना परिवारवालों को दी गयी। परिजनों का इस घटना की सूचना के बाद से रो रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलने के बाद डीसी नैंसी सहाय, एसपी मनोज रतन चौथे जवान के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी।

रविवार की सुबह जवान का शव रांची एयरपोर्ट लाया जायेगा, उसके बाद एयरपोर्ट से हजारीबाग लाया जायेगा। कल ही शाम में जवान का अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा। घटना के बाद से इलाके में लोग शोक में डूबे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.