रांची: देशभर के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों मानसून एक्टिव है। राज्य में मौसम लगातार करवट बद रहा है। यही वजह है कि लगातार बारिश को रही। राज्य के तमाम डैम भर चुके हैं। इनके गेट खोले जा रहे हैं। अभी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। मौसम केंद्र के अनुसार, चार और पांच सितंबर को भी राजधानी सहित कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी

कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

राजधानी व आसपास के इलाकों में पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से शहर में जगह-जगह नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगा। कई फ्लैट के बेसमेट में भी पानी घुस गया। इस कारण कई जगह लिफ्ट को बंद करना पड़ा। वहीं, तालाबों में भी पानी भर गया है। शुक्रवार की देर रात से शनिवार तक कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। बारिश के कारण तापमान भी गिर गया है। न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेसि के आसपास रहा। शनिवार को करीब दो मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी।

पत्थरगामा में सबसे अधिक बारिश

राज्य में अब तक 612 मिमी बारिश हुई है, जबकि इस दौरान 823 मिमी बारिश होनी चाहिए थी। यह सामान्य से करीब 25 फीसदी कम है। वहीं, राजधानी में एक जून से अब तक 1005 मिमी बारिश हुई है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 75 मिमी बारिश गोड्डा के पत्थरगामा में हुई। वहीं, गोड्डा में 60, तेनुघाट में 67, लातेहार में 47 व मनातू में 46 मिमी बारिश हुई।

blob:https://www.prabhatkhabar.com/13a0b57d-3d7f-4a15-9c06-76aff12403c0

Ads by

Leave a comment

Your email address will not be published.