Polytechnic Entrance Test: पॉलिटेक्निक में दाखिला लेने वाले की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा सात अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस प्रवेश परीक्षा के जरिये ही झारखंड के सरकारी, गैर सरकारी तथा पीपीपी मोड पर संचालित संस्थानों के डिप्लोमा पाठयक्रमों में एडमिशन मिलेगा। अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई। 21 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है।

आपको बता दें कि पर्षद द्वारा अभियंत्रण प्रवेश परीक्षा (लेटरल एंट्री) तथा डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा (लेटरल एंट्री) रांची के विभिन्न केंद्रों पर 14 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आनलाइन आवेदन 22 फरवरी से 22 मार्च तक भरे जाएंगे। बता दें कि इन दोनों परीक्षाओं के माध्यम से क्रमश: इंजीनियरिंग एवं डिप्लोमा में तृतीय सेमेस्टर (द्वितीय वर्ष) में सीधा नामांकन होता है।

वहीं पॉलिटेक्निक के लिए प्रवेश परीक्षा रांची, हजारीबाग, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, दुमका, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो एवं पलामू के जिला मुख्यालयों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा ऑफलाइन मोड में ओएमआर शीट पर ली जाएगी, जिसमें बहुवैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...