रांची । झारखंड कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले पर मुहर लगेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 21 जून को कैबिनेट की बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में युवाओं को कर्मचारियों से संबंधित कई एजेंडों पर मुहर लगेगी। 21 जून को शाम 4 बजे से होने वाली झारखंड कैबिनेट की बैठक झारखंड मंत्रालय ( प्रोजेक्ट भवन) के मंत्रिपरिषद कक्ष होगी।

मानसून झारखंड में दस्तक दे चुका है, लिहाजा खाद-बीज की उपलब्धता के साथ-साथ युवाओं के लिए सरकारी विभागों में रिक्तियों को लेकर भी चर्चा होगी। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों इस बात के संकेत दिये थे कि बड़ी संख्या में प्रदेश में सरकारी भर्तियां निकाली जायेगी, ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि बैठक में नयी वैकेंसी को लेकर कैबिनेट में चर्चा होगी।

हालांकि कैबिनेट की एंजेंडें के बारे में तो जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन उम्मीद है कि इस बैठबैठक में पुलिस निरीक्षक से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए प्रत्येक साल 20 दिनों की क्षतिपूर्ति अवकाश की सुविधा देने पर विचार हो सकता है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की है, उन घोषणाओं पर कैबिनेट का अनुमोदन लिया जायेगा।

बैठक में कर्मचारियों वर्ग भी काफी आशान्वित नजरों से देख रहा है। माना जा रहा है कि कर्मचारियों व पेंशनर्स से जुड़े मुद्दों पर भी सरकार कुछ फैसला ले सकती है। वहीं मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों शिक्षक, पुलिस और वन विभाग में शीघ्र भर्तियों को लेकर ऐलान कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने ये भी अधिकारियों को निर्देश दिया था कि सरकार जल्द से जल्द खाली पड़े पदों को भरना चाहती है। लिहाजा कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.