रांची। झाऱखंड विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। विधानसभा का 9वां मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू होगा। सत्र काफी छोटा होगा, जिसमें सिर्फ 5 बैठकें ही आहूत की गयी है। विधानसभा सचिवालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। झाऱंड विधानसभा के प्रभारी सचिव सैय्यद जावेद हैदर ने इस बात सभी को जानकारी भेज दी है।

29 जुलाई के सुबह 11 बजे से सत्र की शुरुआत होगी। जारी सूची के मुताबिक 30 और 31 जुलाई को बैठक नहीं होगी। एक अगस्त को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 का प्रथम अनपूरक बजट पेश किया जायेगा। 2 अगस्त को इस पर चर्चा होगी और फिर उसे पास किया जायेगा। 3 अगस्त और 5 अगस्त को विधेयक और अन्य शासकीय काम होंगे। 5 अगस्त को गैर सरकारी सदस्यों के कार्य, गैर सरकारी संकल्प नियत किया जायेगा।

1 अगस्त से 5 अगस्त तक के विधानसभा प्रश्नोत्तरी के लिए 29 जुलाई तक सदस्यों को सवाल भेजने को कहा गया है। आपको बता दें कि इस बार का विधानसभा का सत्र काफी हंगामेदार रहने की उम्मीद है। किसानों, बिगड़ती कानून व्यवस्था के साथ-साथ कई अन्य मुद्दों को लेकर भी सदन में जोरदार बहस होगा। वहीं भ्रष्टाचार, माइनिंग लीज सहित कई मुद्दों पर विपक्ष सीधे तौर पर मुख्यमंत्री को घेरने की तैयारी में है …

Leave a comment

Your email address will not be published.