झारखंड: अभी दुमका की बेटी अंकिता का मामला शांत नहीं हुआ कि अब एक और नाबालिग को मौत के घाट उतार दिया गया। विश्वविद्यालय थाना के श्रीअमड़ा से पुलिस को किशोरी का पेड़ से लटकता हुआ शव मिला। मरने वाली किशोरी की उम्र 14 साल के आसपास है और वह आदिवासी समुदाय की थी। मृतका रानेश्वर थाना इलाके के रंगलिया पंचायत की थीं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है।

बताया गया कि शनिवर सुबह श्रीअमड़ा गांव के कुछ लोग रास्ते से गुजर रहे थे, तभी उनकी नजर पेड़ से लटक रहे किशोरी के शव पर पड़ी। सूचना के बाद यूनिवर्सिटी थाना प्रभारी सुजीत उरांव मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में लिया। किसी ने बताया कि यह किसी के घर में काम करती है। बाद में उस युवती की शिनाख्त हुई। सूत्रों के मुताबिक, रंगलिया के कोचीया डगाल की रहने वाली युवती दुमका के जामा स्थित अपनी मौसी के घर काम करती थी। इस दरम्यान अरमान अंसारी नाम के एक मुस्लिम युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाया और उसे गर्भवती कर दिया। जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो एक साजिश के तहत युवती की हत्या कर दी गई।

बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट

वहीं, बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने दुमका में एक और हत्या की जानकारी ट्वीट की थी, जिसे निशिकांत दुबे ने रिट्टीट करते हुए अपना सवाल पूछा है। बाबूलाल ने मरांडी ने ट्वीट किया, दुमका से यह खबर खून खौला देने वाली है आरोप है कि इस आदिवासी युवती को कल अरमान अंसारी नाम के युवक ने बलात्कार के बाद हत्या कर पेड़ पर लटका दिया है? अरमान की गिरफ़्तारी हो गई है। और कितनी आदिवासी युवतियां ऐसे दरिंदों का शिकार होगी झारखंड में? 

निशिकांत दुबे ने उठाया सवाल

इधर, निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर सवाल उठाया. उन्होंने लिखा कि अंकिता की हत्या शाहरुख़ ने और अब आज उसी दुमका में आदिवासी लड़की की बलात्कार के बाद हत्या अरमान अंसारी ने, इसी खबर को दबाने के लिए हमारे बच्चों व @ManojTiwariMP  जी के उपर केस, झारखंड का इस्लामीकरण व उसका नतीजा, लड़ाई जारी। इस बच्ची के परिवार को भी आर्थिक व क़ानूनी मदद देंगे, हेमंत जी। उन्होंने सीधे सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते हुए ट्वीट किया और सवाल उठाए कि किशोरियों की इस तरह की हत्या को दबाने के लिए सांसद मनोज तिवारी पर केस किया गया है? 

Leave a comment

Your email address will not be published.