पटना। SSB के एक जवान की लाश मिली है। जवान का शव फंदे पर लटका मिला है। SSB  की 40वीं बटालियन में पदस्थ जवान का नाम शिवा कुमार बताया जा रह है। मृतक शिवा मूल रूप से तमिलनाडू का रहने वाला है। एसएसबी के जवानों ने शिवा कुमार वी को पटना एम्स में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी है. शिवा कुमार वी जुलाई माह में अरूणाचल प्रदेश से तबादला होकर पटना एसएसबी 40 वीं बटालियन में पदस्थापित हुए थे.

मिली जानकारी के अनुसारपटना से अपने साथी जवान का चरित्र सत्यापन के लिए 25 अगस्त 2022 को वेल्लोर के लिए निकला थे. वहां से अपने साथी का चरित्र सत्यापन कराने के बाद मंगलवार की सुबह एसएसबी 40 वीं बटालियन पहुंचा थे।  मंगलवार की शाम करीब पांच बजे अपने बैरक का दरवाजा बंद कर फंदे से फांसी लगाकर झूल गए. जिसकी भनक अन्य जवान को लग गयी।

आनन-फानन में जवानों ने मृतक के जवानों के बैरक का दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे और फंदे से झूल रहे शिवा कुमार वी को नीचे उतारा।  उसके बाद तुरंत इलाज के लिए पटना एम्स ले जाया गया।  जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.