धनबाद बाघमारा प्रखंड अंतर्गत जब सरकार से आस टूटती है तो लोगो को एक ऐसी संस्था का नाम जुबान पर आता जो मुश्किल के दौर में जरूरतमंद की सेवा करने आगे आता है,ये संस्था का नाम है शिक्षा समाधान ट्रस्ट ।जो अपने कार्यकलाप के कारण आम जनों तक अपनी पहुंच बना रहा है।

ऐसा ही वाकया आया है बाघमारा प्रखंड अंतर्गत बरोरा थाना क्षेत्र के दरीदा पंचायत के झगराही बस्ती का। इस बस्ती में रहने वाले सोनू कुमार के माता पिता इस दुनिया में नही है।काफी तंगहाली से गुजर रहा सोनू को बहुत कम उम्र में स्पाइनल से संबंधित गंभीर बीमारी हो गई है,परिवार में अकेला कमाने वाले की ये स्थिति होने से उसके खाने पर भी लाले पड़ गए है। स्पाइनल की बीमारी हो जाने के बाद न तो सोनू उठ पा रहा है,न ही चलने फिरने में सक्षम हो पा रहा है।

अपने इलाज के लिए कई दरवाजे सोनू खटखटाए परंतु मदद नही मिले, कोई रोजी रोजगार भी नही कर पाने से परिवार के सामने खाने के लाले है, तो इलाज के लिए पैसे भी नहीं हैं। इस बात की जानकारी शिक्षा समाधान ट्रस्ट को लगते ही फौरन ट्रस्ट के अध्यक्ष दामोदर प्रसाद साव ने सोनू के घर पहुंच कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली।भरोसा दिलाया की आपकी हर संभव मदद शिक्षा समाधान ट्रस्ट करेगी।

शिक्षा समाधान ट्रस्ट के अध्यक्ष दामोदर प्रसाद ने HPBL को बताया की सोनू की माली हालत काफी खराब है,उसका परिवार भी काफी बड़ा है,अपना इलाज कर पाने में सक्षम नही है। ऐसे में हमारी संस्था शिक्षा समाधान ट्रस्ट सोनू का इलाज करवाएगी ताकि सोनू अपने परिवार के लिए रोजी रोटी की जुगाड कर सके।इसके लिए चिकित्सकीय इलाज हेतु डॉक्टर से संपर्क किया जाएगा,यदि ऑपरेशन की जरूरत पड़ी तो उसके लिए भी ट्रस्ट आगे आकर हरसंभव मदद करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.