रांची । IAS पूजा सिंघल की मुश्किलें हर दिन बढ़ रही है। ED की गिरफ्तारी के बाद अब झारखंड सरकार ने आईएएस पूजा सिंघल को सस्पेंड कर दिया है। पूजा करोड़ों के घोटाले, मनी लांड्रिंग सहित कई गंभीर आरोप है। पूजा सिंघल के खिलाफ अब लगातार शिकायतें भी आ रही है, वहीं कई चश्मदीद भी सामने आकर घूसखोरी के काले कारनामे खोलने लगे हैं।


इधर पूजा सिंघल के बारे में खबरें हैं कि सीए सुमन कुमार के घर से बरामद हुए 19 करोड़ रूपये के बारे में उन्होंने कबूलनामा कर लिया है। हालांकि पहले वो इस बात से इनकार कर रही थी, लेकिन अब जो सूचना है उसके मुताबिक उन्होंने पैसे के बारे में अपना कबूलनामा कर लिया है। इससे पहले कल गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उन्हें 5 दिन के रिमांड पर लिया था। रिमांड पर लेने के बाद से ही उनसे पूछताछ लगातार चल रही है। हालांकि बीच में खबरें ये आयी थी कि उनकी तबीयत खराब है, लेकिन अब ये खबर है कि वो बिल्कुल स्वस्थ्य हैं और ईडी के साथ पूछताछ में शामिल हो रही है।


5 दिन की रिमांड में पूजा से उनके वकील या परिजन मिल सकेंगे। वहीं पूछताछ के दौरान एक महिला अधिकारी भी मौजूद रहेंगी। 5 दिन के बाद दोबारा उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा। पूजा सिंघल के नाम रिकार्ड है, वो सिर्फ 21 साल 7 दिन में आईएएस बन गयी थी। 2000 बैच की तेज तर्रार आईएएस अफसरों में उनकी गिनती होती है। उनकी शादी पहले झारखंड कैडर के ही आईएएस राहुल पुरवार से हुई थी, लेकिन कुछ ही सालों में दोनों का रिश्ता टूट गया और दोनों अलग हो गये।


पूजा ने दूसरी शादी रांची के ही कारोबारी अभिषेक झा के साथ ही। झारखंड में गिरफ्तारी से पहले वो खनन व उद्योग सचिव थी। वो कृषि सचिव जैसे पदों पर भी काबिज रह चुकी है। कहा जाता है कि किसी भी पार्टी की सरकार में पूजा का कद और पावर कभी नहीं घटा। वो भाजपा शासनकाल में भी ज्यादातर वक्त पावरफुल पोस्ट में रही।

Leave a comment

Your email address will not be published.