रांची। ….IAS पूजा सिंघल की आखिरकार गिरफ्तारी हो गयी है। ED की छापेमारी के बाद से ही लगातार गिरफ्तारी की तलवार आईएएस पर लटक रही है। बुधवार की दोपहर से ही पूजा सिंघल की गिरफ्तारी की बातें सामने आ रही थी, लेकिन ईडी ने गिरफ्तारी की खबर शाम में कंफर्म की। गिरफ्तारी के बाद आईएएस पूजा सिंघल को पहले मेडिकल के लिए ले जाया जायेगा, लेकिन उसके बाद उन्हें कहां रखा जायेगा, इस बारे में जानकारी अभी सामने नहीं आयी है।
आपको बता दें कि आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। 25 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी के दौरान पूजा सिंघल के सीए के पास से ईडी को 19 करोड़ के करीब कैश मिले थे। पहले तो सीए ने उस रकम को अपना बताया था, लेकिन बाद में उसने उस पैसे को आईएएस सिंघल का बता दिया। इधर पूछताछ के दौरान पूजा सिंघल उस पैसे से इंकार करती रही।
इससे पहले, कल जिस तरह से मैराथन पूछताछ आईएएस और उनके पति से हुई थी, उसके बाद ही तय माना जा रहा था कि किसी भी वक्त आईएस पूजा सिंघल पर शिकंजा कस सकता है। कल ईडी के हेडक्वार्टर पूजा सिंघल, उसके दूसरे पति अभिषेक झा और चार्टर एकाउंटेंट सुमन कुमार से पूछताछ हुई थी। पूजा सिंघल ने पूछताछ के दौरान बताया था कि पैसे उनके नहीं है, पैसे से उनका कोई वास्ता नहीं है।
लेकिन, जब आईएएस पूजा सिंघल और उनके सीए को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गयी तो सारा राज खुल गया। पूजा सिंघल से कल 9 घंटे की पूछताछ में ना सिर्फ उनकी आय, बल्कि उनके इन्वेस्टिमेंट, विदेश में प्रापर्टी सहित अन्य सवाल किये गये थे। हालांकि अधिकांश जवाब आईएएस ने गोलमोल दिया था। किसी भी सवाल का जवाब पूजा सिंघल ने सीधे तौर पर नहीं दिया था।
कल देर शाम पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को उनके पति को घर जाने की इजाजत दे दी गयी थी, लेकिन साथ ही उन्हें आज सुबह ईडी कार्यालय में बुलाया गया था। आज सुबह ठीक 10.30 बजे पूजा सिंघल ईडी दफ्तर पहुंच चुकी थी। हालांकि उनके पति अभिषेक को भी ईडी ने बुलाया था, लेकिन जब पूजा सिंघल आयी, तो उनके साथ उनके पति नहीं थे। ईडी दफ्तर में फिर से उनसे पूछताछ शुरू की गयी। हालांकि कहा जा रहा है कि 2 बजे के बाद ही आईएएस पूजा सिंघल को ईडी के अफसरों ने बता दिया था कि वो उन्हें हिरासत में ले रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.