नयी दिल्ली । स्टेडियम में कुत्ता घुमाने पर IAS पति-पत्नी पर गाज गिर गयी है। देर शाम IAS संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख और उनकी IAS पत्नी रिंकू धुग्गा का तबादला अरूणाचल प्रदेश कर दिया गया है। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराने का फरमान सुनाने वाले IAS दंपत्ती को लेकर आज दिन पर सोशल मीडिया पर खबरें वायरल होती रही। न्यूज रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी। देर शाम रिपोर्ट मिलने के बाद गृह विभाग ने एक्शन लिया है।  

एक कोच ने दावा किया था कि वो पहले रात 8 से 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे। लेकिन अब उन्हें 7 बजे ही स्टेडियम खाली करना पड़ता है, क्योकि रात के आठ बजे से आईएएस दंपत्ति कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम में आते हैं, उस दौरान खिलाड़ियों को स्टेडियम में रहने की इजाजत नहीं होती है। शाम 7 बजे ही ग्राउंड खाली करने कह दिया जाता है। कोच ने कहा था कि इससे उनकी ट्रेनिंग काफी प्रभावित हो रही है।

1994 बैच के IAS अफसर संजीव खिरवार ने हालांकि उनके उपर लगे आरोपों को झूठा बताया था, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कबूल किया था कि वो कभी-कभी अपने कुत्तों को वहां टहलाने ले जाते हैं। लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों को स्टेडियम से बाहर जाने और एथलीटों के प्रैक्टिस में रूकावट डालने जैसे आरोपों का खंडन किया था।

त्यागराज स्टेडियम दिल्ली सरकार के नियंत्रण में है। इस स्टेडियम के 2010 के कामनवेल्थ गेम के लिए तैयार किया गया था। पहले इस स्टेडियम की टाइमिंग शाम में 4 बजे से 6 बजे तक की थी, लेकिन गरमी की वजह से समय को 7 बजे तक बढ़ाया गया है।

जानकारी के मुताबिक संजीव खिरवार मंगलवार को शाम करीब साढ़े 7 बजे स्टेडियम में अपने कुत्ते के साथ देखे गये थे। वो कुत्ता रेसिंग ट्रैक, फुटबाल फील्ड में घूम रहा था, वहां सिक्यूरिटी गार्ड भी मौजदू थे, लेकिन वो उसे नहीं रोक रहे थे।

IAS संजीय खिरवार 1994 बेच के अधिकारी हैं, वो अभी दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के तौर पर पदस्थ थे। उनके अंदर ही दिल्ली सरकार के सारे डीएम आते थे। वो दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी थे। खिरवार ने बी टेक कंप्युटर इंजीनियरिंग के साथ किया था। उनकी पहली पोस्टिंग चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम हुआ था।

Leave a comment

Your email address will not be published.