धनबाद। SNMMCH में सहिया के साथ डॉक्टर के दुर्व्यवहार मामले ने तूल पकड़ लिया है। नाराज सहियाओं ने आज मेडिकल कॉलेज का घेराव कर लिया है। खबर लिखे जाने तक सैकड़ों की संख्या में नाराज सहिया मेडिकल कॉलेज पहुंची हुई है और दोषियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रही है। आपको बता दें कि मंगलवार को गर्भवती महिला के प्रसव के दौरान एसएनएमएमसीएच पहुंची एक सहिया के साथ डॉक्टर डॉक्टर मधुलिका ने ना सिर्फ दुर्व्यवहार किया, बल्कि गार्ड के द्वारा धक्का देकर गेट से बाहर भी निकलवा दिया था। सहिया ने इस दौरान घटना का वीडियो भी बनाया था, लेकिन गार्ड ने मोबाइल छीन कर पूरी वीडियो डिलीट कर दी थी। इस पूरे मामले को लेकर लगातार सहिया अपनी नाराजगी जता रही थी। इधर सहिया का गुस्सा देख अस्पताल प्रशासन हरकत में आया है। इस मामले में संबंधित डॉक्टर को अस्पताल अधीक्षक ने नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

मेडिकल कॉलेज का घेराव करती सहिया गण

बुधवार को इस मामले में सिविल सर्जन कार्यालय का भी घेराव किया गया था। उस दौरान साफ तौर पर चेतावनी दी गई थी कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो फिर वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे। सिविल सर्जन की तरफ से कार्रवाई ना होती देख सहिया का गुस्सा भड़क उठा है। सैंकड़ों की संख्या में सहिया मेडिकल कॉलेज पहुंच चुकी है और प्रशासन के खिलाफ अपने आक्रोश को बयां कर रही है।

सहिया ने साफ तौर पर कहा है कि दूसरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है, तो फिर वह मेडिकल कॉलेज से नहीं जाएगी। लगातार नारेबाजी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है।

सिविल सर्जन ऑफिस का हो चुका है घेराव

इससे पहले बुधवार को भी नाराज सहिया काफी ज्यादा आक्रोशित थी, लेकिन सिविल सर्जन द्वारा सहिया को आश्वासन देकर मामले को शांत करा दिया गया। सिविल सर्जन श्याम किशोर कांत ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी, लेकिन घटना के 3 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं होते देख अब सहिया ने मेडिकल कॉलेज का घेराव किया है।

ये है पूरा मामला

कर्माटांड़ की पीड़ित सहिया उर्मिला देवी मंगलवार को एक गर्भवती महिला को प्रसव के लिए एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराई थी। मरीज की भर्ती के साथ ब्लड जांच के लिए कहा गया था। ब्लड जांच रिपोर्ट लेकर वापस लौटने पर सहिया जब डॉक्टर मधुलिका को रिपोर्ट दिखाने के लिए पहुंची तो डॉक्टर ने रिपोर्ट नहीं ली। बल्कि रिपोर्ट फेंक दी। डॉक्टर ने सहिया को बाहर निकालने का आदेश भी मौजूद गार्ड को दिया, जिसके बाद गार्ड ने धक्का देकर सहिया को गेट से बाहर कर दिया।

पूरी घटना का वीडियो भी सहिया ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया था, लेकिन जब बात गार्ड को मालूम चली कि पूरे मामले का वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड हो गया है तो उसने मोबाइल छीन कर पूरी वीडियो डिलीट कर दी। इस मामले में सिविल सर्जन ने आश्वासन दिया था कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

एएनएमएमसीएच के डॉक्टर मधुलिका के द्वारा अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा है मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक से बात कर कार्रवाई की बात कही गई थी, लेकिन फिलहाल इस मामले पर कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद लिहाजा आज सहिया का आक्रोश भड़क गया है। सहिया का गुस्सा देख अब अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.