गिरिडीह । बिना वेतन कैसे मनेगी बकरीद ? सैकड़ों शिक्षकों को ना तो अब तक जून माह का वेतन मिला है और ना ही विभाग की तरफ से ठोस आश्वासन….लिहाजा हर गुजरते दिन के साथ जिले के शिक्षकों के बीच आशंका गहराने लगी है कि कहीं उधार के पैसे से तो उन्हें बकरीद मनानी नहीं पड़ेगी ? …


झाऱखंड माध्यमिक शिक्षक संघ जल्द वेतन भुगतान की मांग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी गिरिडीह को ज्ञापन सौंपा है। जिला सचिव झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के राजेंद्र प्रसाद ने DEO को ज्ञापन सौंपकर तत्काल शिक्षकों के वेतन भुगतान की दिशा में पहल करने का अनुरोध किया है। संघ से सचिव ने कहा कि ….


बकरीद का त्योहर बिल्कुल करीब है, हमारे शिक्षक साथियों को वेतन नहीं मिला है, जिसकी वजह से वो काफी परेशान है। सिर्फ त्योहार की बात नहीं है, कई शिक्षक ऐसे हैं, जिनका बैंक से लोन है, बच्चों की पढ़ाई, परिवार के सदस्यों के इलाज जैसी जरूरतें होती है। वक्त पर वेतन नहीं मिलने पर उनके लिए परेशानी हो जाती है। इसलिए हमने आज DEO को ज्ञापन सौंपा है और अनुरोध किया है कि हमारे वेतन का भुगतान जल्द से जल्द कराया जाये।


दरअसल गिरिडीह में माध्यमिक व प्लस 2 विद्यालयों में 1000 के करीब शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी पदस्थ हैं। लेकिन अब तक जिले में जून माह के वेतन को लेकर सुगबुगाहट नजर नहीं आ रही है।


जुलाई माह की 6 तारीख गुजर चुकी है, जबकि ईद उल जुहा का त्योहार 10 जुलाई को मनाया जाना है। मतलब तारीख के लिहाज से बमुश्किल 72 घंटे का वक्त बचा है। ऐसे में अगर कल या परसों तक वेतन भुगतान नहीं हुआ तो बकरीद बेरंग गुजरेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.