देवघर । कल प्रधानमंत्री मोदी देवघर को एयरपोर्ट की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के लिए देवघर पूरी तरह से सज धजकर तैयार है। वहीं एयरपोर्ट की भी खुबसूरती चार चांद लगा रही है। अलग-अलग कलाकृतियां और झारखंड की परपंरा और संस्कृति के साथ एयरपोर्ट को संजोया और संवारा गया है। देवघर एयरपोर्ट के वीआईपी कक्ष में चार आदिवासी सुंदरियों की तस्वीरें उकेरी गयी है। साहेबगंज के अमृत प्रकाश के जादुई हाथों ने इन कलाकृतियों को जीवंत कर दिया है। अजंता कला के तहत बनाये गये कलाकृतियों से वीआईपी कक्ष की खुबसुरती जबरदस्त हो गयी है। इस कक्ष में प्रधानमंत्री मोदी कुछ वक्त गुजारेंगे।

देवघर एयपोर्ट कई तरह की खासियतों से भरा है। जहां एक ओर देश विदेश से हवाई सफर से जुड़ने का कल से सौभाग्य देवघर को मिलेगा, वहीं बाबा मंदिर के दर्शन की इच्छा भी बहुत की आसानी से पूरी हो जायेगी। एयरपोर्ट के बाहर बाबा बैद्यनाथ की आकृति के साथ श्रद्धालुओं की मूर्तियां देवभूमि का दर्शन कराएंगी। यात्रियों के प्रवेश के लिए दो एंट्री पॉइंट बनाए गए, जबकि चेक इन के लिए 6 पॉइंट हैं। इसके साथ ही लग्जरी वेटिंग हॉल में एक साथ 200 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है।12 ज्योतिर्लिंगों में बाबा बैद्यनाथ का विशेष महत्व है, क्योंकि यहां मां सती हृदय पर बाबा विराजमान है। इससे शिव और शक्ति का एक साथ पूजा अर्चना का सौभाग्य मिलता है।
एयरपोर्ट से जानिये कितनी है कहां की दूरी

9.6 किमी होगी एयरपोर्ट से बाबा मंदिर की दूरी
49.1 किलोमीटर पर पड़ेगा बासुकी नाथ मंदिर
21.6 किलोमीटर होगी त्रिकूट पर्वत की दूरी
7.2 किलोमीटर होगी नवलखा मंदिर की दूरी
13.1 किलोमीटर होगी नंदन पहाड़ की दूरी

बाबा मंदिर से लगभग 10 किलो मीटर की दूरी पर देवघर एयरपोर्ट बनाया गया है। जहां से भक्तों को बाबा मंदिर पहुंचने में 20 मिनट का वक्त लगेगा। प्राइवेट कैब और अन्य व्यवस्थाएं भी होगी, जिससे बाबा के मंदिर तक सफर आसान हो जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.