रांची: नए साल ने दस्तक दे दी है। पूरी रात जश्न के बाद आज से नए साल की शुरुआत हर कोई खुशनुमा माहौल में करना चाहता है। इन सब के बीच कई लोग राशियों की चाल के अनुरूप नए साल की शुरुआत करते। आपको बताते हैं कि इस साल आपके लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है? किन राशि के जातकों को साल 2023 खुशियों की सौगात देने जा रहा है और किन जातकों को सावधान रहने की जरूरत है।

मेष राशि (Aries)
इस साल आपका करियर प्रगतिशील रहने वाला है। नौकरी कर रहे युवाओं को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की पाएंगे, जिससे आप कठिन से कठिन परिस्थितियों से भी उभर जाएंगे। इस साल आपको प्रमोशन के अफसर प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे। लेकिन ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है आगे के लिए आप प्रयास करते रहे।

वृष राशि (Taurus)
यह वर्ष आपके लिए शानदार रहने वाला है। आप किसी सरकारी क्षेत्र जैसे नेवी, मीडिया क्षेत्र में जॉब करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष बेहतरीन रहने वाला है। सीनियर्स काम में आपकी पूरी सहायता करेंगे। अपने काम के प्रति बॉस को इम्प्रेस करेंगे, जिससे बॉस आपकी पदोन्नति करेंगे। लेकिन इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, लोग आपकी तरक्की से नाखुश भी होंगे। इन सब को किनारे कर अपने करियर पर फोकस करें तो अच्छा होगा।

  1. मिथुन राशि (Gemini)
    करियर की दृष्टि से यह साल उम्मीद से कम बढ़िया रहेगा। इस साल आपका ध्यान कुछ भटक सकता है। साहस और ध्यान बनाए रखने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत व सकारात्मक व्यवहार के ज़रिए आप इन कठिन परिस्थितियों से निश्चय ही बाहर आ सकते हैं। वेतन बढ़ने की आस है। इस साल आपकी सभी इच्छाएं पूरी होना थोड़ा मुश्किल है। कार्य-स्थल पर कड़ी मेहनत की जरूरत है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उन्हें सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए।

4.कर्क राशि (Cancer)
इस साल अपका करियर शानदार रहने वाला है। आप हाई कोर्ट, आयरन से रिलेटेड वर्क जैसे क्षेत्र से जुड़ेंगे। इसके अलावा किसी खेलकूद में आप हिस्सा लेंगे। आपको किसी अच्छी कंपनी से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसमें आपको अच्छी पोस्ट और अच्छा वेतन भी मिलेगा। जो लोग अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहते है उन लोगों को थोड़ा ट्रेवल करना पड़ेगा, कई लोगों से बिजनेस की मीटिंग के लिए आपको मिलना पड़ेगा जिसका अच्छा परिणाम आपको आगे चलकर मिलेगा।

  1. सिंह राशि (Leo)
    करियर की दृष्टि से जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए यह साल बहुत बढ़िया रहने वाला है। ऑफिस में सभी से आपकी तालमेल अच्छी बनी रहेगी । सीनियर आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। इस वर्ष पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही वेतन में भी बढ़ोत्तरी होगी। अपने ऊपर काम के बोझ को अधिक हावी न होने दें। आपके समझदारीपूर्वक लिए गए फैसले सुखद परिणाम ही देंगे। नया व्यापार शुरू करने का प्लान बनाएंगे, जिसमें अपनों का सहयोग मिलेगा।
  2. कन्या राशि (Virgo)
    इस साल करियर के मामलों में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सरकारी क्षेत्र में कोई अच्छी नौकरी मिलेगी जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा। अच्छी आमदनी मिलेगी जिसे आप अपने परिवार वालों को अच्छी जगह ट्रीट देंगे और आप अपनी सेविंग्स भी करेंगे जो आगे चलकर आपके काम आएगा। जो लोग अपना बिजनेस कर रहे है उन्हें इस साल कोई अच्छी सी डील मिलेगी। साथ ही आपकी पुरानी जमीन-जायदाद से भी आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा।

तुला राशि (Libra)

इस राशि के जातकों का यह वर्ष मिला-जुला रहने वाला है। इस वर्ष में नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे कार्यों की वजह से प्रमोशन का अवसर मिलेगा, जिससे आपके बॉस आपको एप्रीशिएट करेंगे। इस समय आप अपने काम में कुछ नए विचार लाएंगे। आपका सकारात्मक रवैया ही आपको अपने करियर में बेहतरी दिलाएगा। आपके सगे-संबंधी आपके सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे।

  1. वृश्चिक राशि (Scorpio)
    यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष में आप लेखिका, बिजनेस सेक्टर, फूड सेक्टर जैसे क्षेत्रों में अपना हाथ आजमाएंगे। इसके अलावा आप फैशन डिजाइनिंग, कंप्यूटर कोर्स, फोटोग्राफी जैसे सेक्टर में भी जा सकते हैं। यदि आप कंस्ट्रक्शन के बिजनेस से जुड़े लोगों को फायदा दिखाई दे रहा है। तो इस वर्ष के मध्य में आप अपने काम में कुछ परिवर्तन करने का विचार अपने मन में बना सकते हैं। इस वर्ष आपको कोई अच्छी नौकरी मिलेगी।
  2. धनु राशि (Sagittarius)
    यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी अच्छी लाइन में जैसे की अकाउंट्स डिपार्टमेंट, फाइनेंस डिपार्टमेंट, सेल्स डिपार्टमेंट में काम करेंगें, जिससे आपकी नॉलेज बढ़ेगी और आपको काफी फायदा होगा। इसके अलावा आप किसी अच्छे सरकारी क्षेत्र जैसे मीडिया लाइन या फिर किसी कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ेंगे, जिससे आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलेगा। आपको जीवन में कई परेशानियों को सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप संभल जाएंगे। इस वर्ष करियर में अचानक कोई बड़ी सफलता मिलेगी।
  3. मकर राशि (Capricorn)
    इस वर्ष आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। वर्ष के शुरुआत में बार बार दिशा बदलने से आपका कार्य स्थायी रूप से पूरा नहीं हो पाएगा और आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके बॉस आपका किसी दूसरी जगह पर ट्रांसफर कर सकते हैं। नौकरी कर रहे युवा अपने सीनियर्स के साथ अच्छा ताल-मेल बनाकर रखें। साथ ही अपने अंदर सकारात्मक उर्जा को बरकरार रखें, जिससे आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी।
  4. कुंभ राशि (Aquarius)
    करियर की दृष्टि से इस साल आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। शुरू के महीने आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आपका कामकाज बेहतर रहेगा। आपका सकारात्मक रवैय्या ही आपको करियर में बेहतरी दिलाएगा। अपने करियर को लेकर आप इस साल थोड़े भावुक रहेंगे। हालांकि नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी मिलेगी। करियर की बेहतरी के लिए आपके गुरु भी आपका पूरा साथ देंगे।
  5. मीन राशि (Pisces)
    इस साल के जातकों का करियर तेजी से बढ़ने वाला है। आपका ध्यान पूरे तरीके से काम में रहेगा। काम के प्रति आपका हुनर देखने को मिलेगा। आपके सामने कई अच्छे मौके आएंगे, जिसे आपका भविष्य अच्छा रहेगा। कम मेहनत में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी कर रहे युवाओं की नौकरी में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी अच्छी कंपनी से कई जॉब के ऑफर मिलेंगे।