लोहरदगा: नक्सल प्रभावित जिला लोहरदगा में अब तक लैंडमाइंस विस्फोट की कई घटनाएं हो चुकी है। जिसकी चपेट में आने से कई बार लोहरदगा जिला पुलिस बल ,सीआरपीएफ( CRPF) के जवानों के साथ-साथ कई ग्रामीण की भी मौत हो चुकी है । इंसान के साथ साथ जानवर भी इस हादसे के शिकार होने से बच नही पाते हैं । ऐसे में लैंडमाइंस बरामदगी को लेकर अभियान भी चलाया जाता है , ताकि आने वाले खतरो से बच सकें। इस बार किसी अनजान व्यक्ति ने डायल 100 पर फोन करके पुलिस को बताया कि नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगा दिया है । खबर की सूचना मिलते ही सुरक्षा बल के जवानों ने जांच शुरू कर दी ।

बीडीडीएस टीम को रांची से बुलाना पड़ा:

किसी अनजान व्यक्ति ने 100 डायल कर पुलिस को सूचना दी कि लोहरदगा पेशरार मुख्य पथ में बगडू थाना क्षेत्र के भूषड़ के समीप नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगा दिया है ।ये खबर मिलते ही खलबली मच गई ।यह बात पुलिस के वरीय अधिकारियों तक पहुंची। रांची जिले से बम निरोधक दस्ता की टीम को लोहरदगा बुलाया गया । कई घंटे तक पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया । सर्च ऑपरेशन के बाद जो निष्कर्ष सामने आया उसे देखकर सुरक्षाबल हक्के बक्के रह गए।

जांच में क्या निकला

दरअसल किसी व्यक्ति ने इंटरनेट वायर के लिए बिछाए गए कनेक्शन बॉक्स को लैंडलाइन समझ लिया था ।जिसके बाद उसने डायल 100 पर बम होने की सूचना पुलिस को दे दी। सर्च ऑपरेशन के बाद जब खुदाई की गई तो वहां से इंटरनेट वायर के लिए बिछाया गया कनेक्शन बॉक्स बरामद हुआ । इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली ।

Leave a comment

Your email address will not be published.