नयी दिल्ली । सोशल मीडिया पर कुछ झूठी खबर ऐसी फैलती है कि कई लोग उसे सच मानकर टिप्पणी करने लगते हैं। आज एक ऐसा ही मामला आया, जब मशहूर कवि सुरेंद्र शर्मा की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ गयी। आलम ये हुआ कि हजारों कमेंट बिना सच्चाई परखे ही श्रद्धांजलि के रूप में आने लगे। इधर, सोशल मीडिया में फैल रही गफलत के बीच खुद कवि सुरेंद्र शर्मा को सामने आना पड़ा। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा… मैं सुरेंद्र शर्मा जिंदा धरती से बोल रहा हूं… 

दरअसल पंजाब के एक कलाकार सुरिंदर शर्मा का निधन हुआ था। लेकिन कुछ मीडिया ने मशहूर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा का उसे निधन समझ लिया और श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया। देखा-देखी कई मीडिया पोर्टल्स ने हांस्य कवि को दिवंगत बता दिया। लिहाजा कवि सुरेंद्र शर्मा को सामने आना पड़ा। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा है कि वो जिंदा है, उन्हें कुछ नहीं हुआ है।

सुरेंद्र शर्मा ने वीडियो जारी कर कहा है कि …

‘प्रिय दोस्तों, मैं सुरेंद्र शर्मा हास्य कवि, जिंदा धरती से बोल रहा हूं. आप ये नहीं सोचें कि मैं ऊपर जा चुका हूं. न्यूज में गलत छाप दी थी. मेरी फोटो डाल दी. कोई और पंजाब के किसी कलाकार का निधन हुआ है. मैं उस कलाकार के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं. और जो मुझे संवेदनाएं देना चाहते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अभी थोड़ा और इंतजार करें. अभी तो मुझे आपको काफी हंसाना है. इससे ज्यादा अपने जिंदा होने का सबूत मैं आपको दे नहीं सकता. आप स्वस्थ रहें, मस्त रहें. और सब लोग तंदुरुस्त रहें.’

इधर सुरेंद्र शर्मा के जिंदा होने वाले वीडियो को लेकर फैंस का रिएक्शन सामने आया है। एक यूजर ने लिखा है कि आपको जिंदा देखकर अच्छा लगा। एक ने लिखा है कि आप और भी ज्यादा जीयेंगे।

आपको बता दें कि पंचाब इंडस्ट्री के मशहर कामेडियन सुरेंद्र शर्मा का निधन हो गया था। उनका निधन 27 जून को हुआ था। सिद्धू मुसेवाला की मौत के बाद से पंजाब फिल्म इंड्स्ट्री एक के बाद एक कई कलाकारों को खोता जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.