गुमला : गुमला जिले के सिसई प्रखंड अंतर्गत गोखु लपुर गांव में 5 दिनों के अंदर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर प्रखंड पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि गांव पहुंचे।

सिसई प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनीला खलखो ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत के गोखुलपुर पतराटोली गांव में सोमवार को 10 वर्षीय छात्रा की बुखार, सिर दर्द की शिकायत के बाद मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि इसी माह 20 जुलाई को उसकी बड़ी बहन और 23 जुलाई को उसकी मां की मृत्यु हो चुकी है। इनके पिता की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी है।

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की अचानक मौत से प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनीला खलखो अंचल अधिकारी अरुणिमा एक्का, डॉक्टर जसीम मुखिया रवि उरांव के साथ मेडिकल विभाग के टीम के साथ परिवार सदस्यों से मिले। मेडिकल टीम ने टोले के कुल 28 परिवारों के 42 लोगों की मेडिकल जांच कर दवा वितरण किया। साथ में ही मलेरिया टेस्ट सैंपल भी जमा किया गया।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि राहत हेतु परिजनों को अंचल अधिकारी एवं नगर के मुखिया द्वारा चावल उपलब्ध कराया गया है। परिवार मे वर्तमान तीन नाबालिग बच्चे हैं, जिनको शिशु प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा । इस घटना से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.