नयी दिल्ली 14 जून 2022। बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मोदी सरकार आने वाले समय में 10 लाख नयी भर्तियां करने जा रही है। मोदी सरकार अगले डेढ़ साल में करीब 10 लाख युवाओं को नौकरियां देगी। खुद प्रधानमंत्री ने इस बात के निर्देश दिये हैं. प्रधानमंत्री के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गयी है। ट्वीटर में लिखा गया है कि ..

पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया है कि सरकार आने वाले डेढ़ साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्तियां करेगी।

नरेंद्र मोदी की सरकार जब साल 2014 में बनी थी, तो उस दौरान भी ये मोदी सरकार का वादा था कि युवाओं को रोजगार देने वाली ये सरकार होगी। लेकिन 2014 से लेकर 2019 तक के कार्यकाल में बहुत ज्यादा रोजगार और भर्तियां मोदी सरकार ने नहीं की। इस मुद्दे पर विपक्ष ने केंद्र सरकार को जमकर घेरा भी था।

विपक्ष ने तो दावा ये भी किया था कि रेलवे और कर्मचारी चयन आयोग से होने वाली भर्तियों के कई पद समाप्त केंद्र सरकार ने कर दिये हैं, जिसकी वजह से भर्तियां अब नहीं हो पायेगी। मोदी के दूसरे कार्यकाल में भी रोजगार को लेकर केंद्र सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर रही है।

लेकिन, इस बार मोदी सरकार ने उन तमाम आलोचकों को जवाब देते हुए सरकारी भर्तियां का पिटारा खोलने का ऐलान कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही विभागों से अधिसूचना जारी हो जायेगी, उसके बाद भर्ती की एजेंसियां तय कर नयी भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी कर दिया जायेगा। मोदी सरकार ने इसे मिशन मोड पर भर्ती की बात कही है, ऐसे में ये कहा जा सकता है कि मोदी सरकार भर्तियों के लिए नियम वक्त तय करेगी, ताकि युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published.