गिरिडीह । 26 जून की तारीख झारखंड के कर्मचारियों के इतिहास में दर्ज होने जा रही है। सूत्र बताते हैं कि जयघोष महासम्मेलन के मंच पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पुरानी पेंशन की बहाली का ऐलान कर देंगे। खुद मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से शुक्रवार और शनिवार को ट्वीट के जरिये मिले संकेत ये साफ इशारा है कि झारखंड सरकार पुरानी पेंशन बहाली के अपने वादे को पूरा करने जा रही है। रांची के मोहराबादी मैदान में 26 जून को होने वाले जयघोष महासम्मेलन के ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए राज्य के कर्मचारियों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है।

जिलेवार लगातार तैयारियों की समीक्षा और कर्मचारियों से ज्यादा से ज्यादा की संख्या में महासम्मेलन में शिरकत करने की अपील की जा रही है। गिरिडीह जिला NMOPS के पदाधिकारी भी महासम्मेलन को लेकर काफी सक्रिय नजर रहे हैं। जिला संयोजक मुन्ना प्रसाद कुशवाहा, मीडिया प्रभारी राजेंद्र प्रसाद, कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष विकास सिन्हा, मनीष कुमार सहित दर्जनों पदाधिकारी लगातार प्रखंडवार दौरा कर रहे हैं और कर्मचारियों से रांची चलने की अपील कर रहे हैं। गिरिडीह से 26 जून के महासम्मेलन में 2000 से ज्यादा की संख्या में कर्मचारी रांची पहुंचेंगे।

शनिवार को NMOPS गिरिडीह जिला टीम ने कई प्रखंडों का दौरा किया । इस दौरान जिला टीम तिसरी और गांवा प्रखंड में पहुंची और अलग-अलग विद्यालयों व सरकारी कार्यालयों में पहुंचकर शिक्षकों व कर्मचारियों से अपील की गयी कि वो महासम्मेलन में पहुंचकर पुरानी पेंशन की आवाज को बुलंद करें। इस दौरान जिला संयोजक मुन्ना कुशवाहा ने कहा कि

पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। हमारा संघर्ष अब मुकाम पर है, 26 जून को हम सब अपनी नजरों से एक इतिहास बनते देखेंगे। ये जरूरी है कि अपनी जिंदगी की इस अहम लड़ाई में हम सभी अपनी भूमिका निभायें। मैं सभी कर्मचारियों से अपील करता हूं कि व्यस्तता के अहम पल से एक दिन अपने परिवार, अपने बच्चे और खुद के लिए निकाले और पुरानी पेंशन बहाली की  आवाज बने।

वहीं मीडिया प्रभारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि …

पुरानी पेंशन की लड़ाई हमारी अपनी लड़ाई है, इसलिए ये जरूरी नहीं कि आप NMOPS के आमंत्रण का इंतजार करें, आप खुद अपनी जिम्मेदारी और भूमिका तय कीजिये, आप तय कीजिये कि पुरानी पेंशन प्रदेश में बहाल होगी, तो उसमें आपकी भी भूमिका हो। समाज में आप संकेत दीजिये कि पुरानी पेंशन के लिए हमने भी योगदान दिया है। 26 जून एक इतिहास लिखेगा और हम सब उस इतिहास के गवाह बनेंगे, इसलिए सबलोग रांची चलें।

NMOPS की जिला टीन ने गिरिडीह के प्रखंडों में अलग-अलग कार्यालयों व स्कूलों का तूफानी दौरा कर रही है। शनिवार को अलग-अलग स्कूलों और कार्यालयों में हुई बैठक के दौरान प्लस टू विद्यालय के प्रधानाध्यापक घनश्याम गोस्वामी, तिसरी बरमसिया से प्रधानाध्यापक मनोज कुमार, उत्क्रमित मध्य विधायलय गूंगी के प्रधानाध्यापक, शंकर लाल चौरसिया, एनएमओपीएस के प्रखंड संयोजक कमलेश कुमार

Leave a comment

Your email address will not be published.