देवघर : बाबा धाम की पावन धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का का आज आगमन हो रहा है। यह आगमन ऐतिहासिक होगा।क्योंकि नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे जो बाबा धाम पहुंचकर द्वादश ज्योतिर्लिंग की पूजा-अर्चना करेंगे ।इस ऐतिहासिक दौरे पर पीएम देवघर एयरपोर्ट से लेकर बाबा मंदिर और वहां से देवघर कॉलेज के बीच 50 मिनट का रोड शो करेंगे। 35 मिनट का रोड शो देवघर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर तक और 15 मिनट का रोड शो बाबा मंदिर से देवघर कॉलेज तक होगा।

प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर हर जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री का रोड शो 1:45 से देवघर एयरपोर्ट से शुरू होगा और 2:20 बजे बाबा मंदिर पहुंचकर समाप्त होगा ।वहां पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री 2:45 बजे बाबा मंदिर से देवघर कॉलेज की ओर फिर रोड शो करते हुए ही जाएंगे और 3:00 बजे देवघर कॉलेज जनसभा स्थल पहुंचेंगे ।देवघर कॉलेज में प्रधानमंत्री 40 मिनट का भाषण देंगे ।उसके बाद 4:00 बजे देवघर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर जाएंगे देवघर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री पटना रवाना होंगे प्रधानमंत्री के देवघर दौरे को लेकर हर रूट में सुरक्षा की व्यवस्था की गई है

पूरी सुरक्षा व्यवस्था की कमान वैसे तो एसपीजी संभाले हुए हैं लेकिन झारखंड सरकार की ओर से 10 आईपीएस अधिकारी मोदी की सुरक्षा में लगाए गए हैं ।एयरपोर्ट और देवघर कॉलेज सभा स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं बाबा मंदिर में भी उनकी पूजा-अर्चना के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था है। पीएम के आगमन को लेकर सादे लिबास में पूरे शहर में सुरक्षा के निगरानी रखी जा रही है।

रोड शो में स्वागत के लिए पूरे रूट में बने हैं 54 मंच।

प्रधानमंत्री के रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए देवघर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर और बाबा मंदिर से देवघर कॉलेज मैदान तक 54 स्वागत मंच बनाए गए हैं जहां विभिन्न संस्थानों के लोग प्रधानमंत्री का स्वागत और अभिनंदन करेंगे।

आप भी बने इस ऐतिहासिक पल के गवाह।

प्रधानमंत्री का देव घर आना और रोड शो करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है इसलिए आइए हम सभी इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बने । आप इन मंचों के पास यह जिस रूट से प्रधानमंत्री गुजरेंगे उस रूट में सड़क किनारे खड़े होकर अपने प्रधानमंत्री का स्वागत कर सकते हैं आप यदि देवघर कॉलेज नहीं जा पाए तो जिस रूट से पीएम देवघर कॉलेज जाएंगे उस रूट में खड़े होकर भी उनको देख सकते हैं या वहां मौजूद होकर उनका स्वागत कर सकते हैं मुख्य रूप से टावर चौक, राय एंड कंपनी चौक, कुंडा मोर, सावा मोर पटेल चौक, प्रेस क्लब के पास हवाई अड्डे से लेकर बड़े दुकान तक सड़क के दोनों किनारे मेधा सभासदनकुंडा ,नौलखा मंदिर ,बलानंद आश्रम के पास ,आरके मिशन रोड ,तिवारी चौक , पर उनका स्वागत कर सकते हैं।

मोदी का पूरा कार्यक्रम ।

एयरपोर्ट पर 17 मिनट और देवघर कॉलेज की सभा में 40 मिनट भाषण देंगे

दीप जलाने सड़कों पर उतरे हजारों देवघर वासी।

देवघर में चारों और उत्सव का माहौल।

पीएम के आवागमन रूट में 54 मंच बनाए गए हैं जहां पीएम के स्वागत में खड़े रहेंगे लो और करेंगे पुष्पों की वर्षा।

रूट में लहरा रहा भाजपा का झंडा होर्डिंग के जरिए पीएम का स्वागत।

देवघर एयरपोर्ट बाबा मंदिर और देवघर कॉलेज मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरा।

दो जगहों पर प्रधानमंत्री का संबोधन।

12:45 बजे बजे देवघर एयरपोर्ट पर आगमन, एयरपोर्ट बिल्डिंग का अवलोकन।

01:00 बजे: मंच पर आएंगे सांसद डॉ निशिकांत दुबे के स्वागत भाषण के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का संबोधन होगा।

01: 14बजे: देवघर कोलकाता फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे।

01:28 बजे : प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू होगा।

01:50 बजे: 1 फुट से मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे।

02:20 बजे: मंदिर पहुंचेंगे।

02:45 बजे: मंदिर में मुख्यमंत्री सौंपेंगे मोमेंटो आ गया मोमेंटो क्या होता है जी भाई मोमेंटो है।

03:00 बजे : कॉलेज मैदान के मंच पर पहुंचेंगे जनसभा को करेंगे संबोधित।

04:05 बजे: एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

04:30 बजे: देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

04:35 बजे: देवघर से पटना के लिए रवाना होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.