चार शिक्षकों पर FIR: चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन पड़ा भारी, आपने तो ऐसी गलती नहीं की है? हो सकता है एक्शन

FIR for violation of code of conduct: चुनाव के मद्देनजर देश भर में आचार संहिता लागू है। आचार संहिता के दौरान शासकीय कर्मचारियों पर बहुत सारे प्रतिबंध लागू होते हैं। अवहेलना पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होती है। एफआईआर के साथ-साथ ऐसे कर्मचारियों पर निलंबन और बर्खास्तगी जैसी कार्रवाई भी होती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के बगहा से सामने आया है। जहां प्रत्याशी के साथ शिक्षकों को फोटों खिंचवाना महंगा पड़ा गया। निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर चार शिक्षकों के लिए खिलाफ FIR दर्ज किया गयी है।

बगहा के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पैकवालिया बाजार के शिक्षक संजय कुमार, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरा धीरौली के शिक्षक भोलानाथ यादव, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिश्रौली के शिक्षक राम विनोद पासवान और राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बांसगांव के शिक्षक सुनील कुमार ने वाल्मीकिनगर के एक प्रत्याशी के साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था।

इसी को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को इन शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी फुदन राम ने बताया कि डीपीओ के निर्देश पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अतिरिक्त प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार ने पटखौली थाना में चारों शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज करा दी है।

इसके बाद आगे की कार्रवाई जिला प्रशासन के निर्देश पर की जाएगी। फिलहाल इस कार्रवाई के बाद शिक्षकों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। बता दे कि इन शिक्षकों ने राजद प्रत्याशी दीपक यादव के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। अब इन शिक्षकों की गिरफ्तारी भी होगी। जाहिर है गिरफ्तारी के बाद सभी का निलंबन भी किया जा सकता है।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story