रांची 4 मार्च 2022। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य के सभी वर्ग-समुदाय के लोगों को हमारी सरकार से काफी अपेक्षाएं हैं। हरेक वर्ग-सामुदाय की समस्याओं का निदान करने का कार्य हमारी सरकार कर रही है। हमारी सरकार की ताकत राज्य की सवा तीन करोड़ जनता है। प्रत्येक राज्यवासी के चेहरे पर मुस्कान हो इस उद्देश्य के साथ राज्य सरकार योजनाबद्ध तरीके से झारखंड को आगे बढ़ाने का काम रही है। वर्तमान सरकार ने राज्य सरकार के कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना की सौगात दी है। आप सभी कर्मी सरकार के अभिन्न अंग हैं। आप अपने भविष्य की चिंता न करें बल्कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता की चिंता करें। आपके भविष्य की चिंता राज्य सरकार कर रही है।

आप सभी सरकार के कर्मी राज्य के सर्वांगीण विकास में अपना पूरा योगदान समर्पित तथा निस्वार्थ भाव से दें। जब आप राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर जनहित का कार्य करेंगे तब एक समय ऐसा भी आएगा जब अन्य संस्थाओं की तरह राज्य सरकार भी आप को पर्व-त्योहारों में बोनस देने का काम करेगी। उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कल कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय परिसर में नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्किम, झारखंड के बैनर तले सरकारी कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित आभार एवं पेंशन विजय यात्रा-सह-अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहीं।

मैं बोलने पर नहीं बल्कि काम करने पर विश्वास रखता हूं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी लोग पेंशन के महत्व को समझते हैं। रिटायरमेंट के बाद आपका जीवन सुखमय तरीके से कटे इसका ख्याल रखने का कार्य राज्य सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी लोग देख रहे हैं कि पूरे देश में सरकारी कर्मी पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए आंदोलनरत हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था जब आप लोग आंदोलन कर रहे थे और एक राजनीतिक संगठन का प्रतिनिधि होने के नाते मैं आप लोगों से मिलने गया था और आपकी बातों को सुना था। आपके प्रति मेरी भावना को आप लोग जानना चाहते थे और मैंने उसी समय आपसे कहा था कि मैं बोलने पर नहीं बल्कि काम करने पर विश्वास रखता हूं। आपने देखा कि मेरे नेतृत्व में राज्य में सरकार गठन हुआ तब से ही आप लोगों की मांगों पर राज्य सरकार ने संज्ञान लेना शुरू कर दिया था। आज सभी के प्रयास से राज्य सरकार आप सभी विभिन्न संवर्गों के कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना से जोड़ने का काम कर दिखाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपको व्यापारी के हाथों में नहीं सौंप सकता। हम एक-एक झारखंड वासियों के हक-अधिकार के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।

झारखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाना लक्ष्य

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कुछ साल और बीतने दीजिए, वह दिन दूर नहीं जब हम सभी लोग मिलकर झारखंड को देश के अग्रणी राज्यों में लाकर खड़ा कर दिखाएंगे। आप सभी लोगों के ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के बदौलत राज्य सरकार यहां संसाधनों की उपलब्धता बढ़ाने पर बल दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय गुरुजी के आशीर्वाद से हमारी सरकार जनहित के लिए मजबूती के साथ काम कर रही है।

मुख्यमंत्री का हुआ हार्दिक अभिनंदन..

मौके पर नेशनल मूवमेंट ऑफ पेंशन स्कीम, झारखंड के बैनर तले सरकारी कर्मचारी संघ के लोगों ने मुख्यमंत्री को माला पहनाकर उनका हार्दिक अभिनंदन किया तथा मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने सभी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका बेटा हेमन्त सोरेन आपके हर दु:ख-तकलीफ में आपके साथ खड़ा है। आपकी समस्याओं का समाधान के लिए पूरी राज्य सरकार खड़ी है। आप सभी का प्यार और आशीर्वाद से मुझे काम करने की ताकत मिलती है। राज्य सरकार द्वारा आप सभी कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल की गई है। मैं आपको एवं आपके परिजनों को अपनी ओर से शुभकामनाएं देता हूं।

मौके पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, सांसद विजय हांसदा, नेशनल मूवमेंट ऑफ पेंशन स्कीम, झारखंड के प्रांतीय अध्यक्ष विक्रांत कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष नितिन कुमार, महिला प्रकोष्ठ की सुधा शर्मा, प्रांतीय मीडिया प्रभारी राजेंद्र प्रसाद सहित सभी सरकारी कर्मचारी संघ के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.