रांची प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को समन भेजा है। इन्हें 1 अगस्त को ऑफिस में पेश होने का निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा अभी रिमांड पर है। इससे पहले ईडी ने निलंबित IAS पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था उसके बाद झारखंड सरकार ने उनको निलंबित कर दिया है। और रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी फिलहाल वो जेल में हैं।

ईडी की कार्रवाई में एक के बाद एक नाम आ रहे हैं सामने

झारखंड में ईडी की कार्रवाई चल रही है।इसी क्रम में छापामारी,समन, पूछताछ के बाद गिरफ्तारी की प्रक्रिया भी जारी है। झारखंड के निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के आवास समेत कई ठिकानों पर रेड और बड़ी रकम बरामद करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल वो अभी होटवार जेल में बंद है। सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ भी ईडी की कार्रवाई जारी है। इस क्रम में आज मंगलवार को ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को समन भेजा है।नोटिस जारी कर 1 अगस्त को ईडी कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया है।

फिलहाल रिमांड पर है पंकज मिश्रा

टेंडर मैनेज करने के मामले एवम मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार जेएमएम नेता व विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी के आग्रह पर कोर्ट ने आज मंगलवार को 6 दिनों का रिमांड पर भेज दिया है।साहिबगंज में छापामारी के बाद ईडी ने समन भेजकर उपस्थित होने का आदेश दिया था।पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और फिलहाल वो ईडी के रिमांड पर है और उनसे पूछताछ जारी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.