रांची। देवघर के बाद अब झारखंड का एक और शहर जल्द ही हवाई सेवा से जुड़ने वाला है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस वर्ष के आखिर तक में देवघर से हवाई सेवा की शुरुआत हो सकती है। केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के बाद दुमका सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि दुमकावासियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलेगी। सुनील सोरेन ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर देवघर से हवाई सेवा जल्द शुरू करने का आग्रह किया।

ज्योतिरादित्य सिंधा ने आश्वस्त किया कि दुमका से कोलकाता और दुमका से रांची के लिए फ्लाइट इस साल दिसंबर तक शुरू हो सकता है। सुनील सोरेन ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि दुमका का एयरपोर्ट बनकर तैयार है। ट्रैफिक कंट्रोलर, टर्मिनल बिल्डिंग सहित सभी सुविधाएं यहां मौजूद हैं। कुछ दस्तावेजी प्रक्रिया पूरी कह यहां हवाई सफर की शुरुआत हो सकती है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी के झारखंड दोरे के दौरान भी दुमका एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू होने के संकेत मिले थे। आपको बता दें कि पिछले महीने ही देवघर से हवाई सफर की शुरुआत हुई है। देवघर एयरपोर्ट से लगातार दूसरे शहर की कनेक्टविटी बढ़ रही है। अब दुमका से हवाई सफर की शुरूआत ने दुमकावासियों को खुशी से भर दिय है।

Leave a comment

Your email address will not be published.