महाराजगंज। उत्तप्रदेश के महाराजगंज में गजब हो गया। दरोगा ने बीमारी का हवाला देकर छुट्टी मांगी तो नाराज डीएसपी ने जबरिया रिटायरमेंट का आदेश जारी कर दिया। मामला यूपी के महराजगंज के निचलौन थाना क्षेत्र का है। जहां तैनात सब इंस्पेक्टर लल्लन राम की तबीयत खराब थी, डाक्टरों ने उसे आराम करने की सलाह दी थी। इस मामले में डीएसपी के पास लल्लन राम अपनी छुट्टी का आवेदन लेकर पहुंचे। तो नाराज पुलिस अधिकारी ने 10 दिन की छुट्टी के साथ-साथ रिटायरमेंट का भी आदेश जारी कर दिया। पुलिस अधिकारी के इस आदेश से पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक निचलौल थाना क्षेत्र में तैनात सब इंस्पेक्टर लल्लन राम ने बीमारी को लेकर सर्किल आफिसर सुनील दत्त के पास आवेदन लगाया था। उन्होंने छुट्टी का आवेदन देकर बताया कि उन्हें घबराहट हो रही है। कुछ माह पूर्व उसने कैंसर का आपरेशन कराया है। उसकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। अस्पताल में डाक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। ऐसी स्थिति में उन्हें 10 दिन की छुट्टी दी जाये। लेकिन, सीओ ने सब इंस्पेक्टर को 10 दिन की छुट्टी के साथ अनिवार्य सेवानिवृति का भी आदेश जार कर दिया।

जबरिया रिटायर करने का आदेश जैसे ही सामने आया, पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसपी ने इस मामले में जांच के आदेश दिये। एसपी कौस्तुभ ने इस मामले में एडिश्नल एसपी को जांच के आदेश दिये हैं और रिपोर्ट मांगी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.