धनबाद : बुधवार को गोविंदपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर दलदली गांव के समीप घने जंगल में स्थित स्टार साफ्ट एंड कोकेन ब्रिगेड और बरवा पूर्व में स्थित रूबी इंटरप्राइजेज नमक कोयला भट्ठा में छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध स्कीम कोयला जप्त किया है। अवैध कोयला लदा एक ट्रक को खड़का बाग के एक पेट्रोल पंप के समीप पकड़ लिया गया है। बता दें कि बीते 16 जुलाई को भी गोविंदपुर पुलिस ने रूबी इंटरप्राइजेज नामक पहला भट्ठा में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया था । संचालक पर मामला भी दर्ज किया गया था। इसके बावजूद दूसरे दिन से ही भारी मात्रा में अवैध कोयला का धंधा यहां शुरू हो गया। दोनों गुटों में महीनों से अवैध कोयला का धंधा चल रहा था। स्टार साफ्ट कोक दलदली के संचालक अशोक रवानी एवं अन्य और रूबी इंटरप्राइजेज बरवा पूर्व के संचालक आजसू नेता गफ्फार अंसारी हैं।

रूबी इंटरप्राइजेज

1 माह पूर्व ही इन दोनों भट्टी में छापेमारी हुई थी और प्राथमिकी दर्ज हुआ था। इसके बावजूद अवैध कोयला का खेल जारी रहा । सूत्रों के अनुसार उक्त भट्टी के संचालन में निरसा का एक चर्चित लाइजन और वह कोयला तस्कर रमेश गोप किंगपिन है। जो बड़े आधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि तक मैनेज करता है।

छापेमारी से भट्ठी में मची अफरा तफरी

आज गरबा पूर्व में पुलिस टीम को घुसते ही अवैध कोयला भट्टी मे घुसे दर्जनों साइकिल स्कूटर बैठकों के माध्यम से अवैध स्टीम बॉयलर ले जाने वाले कर्मियों के बीच अफरा-तफरी मच गई । पुलिस से बचने के लिए सब इधर-उधर भागने लगे। भट्टी के मालिक में जंगल की ओर भाग गए ।और भट्टी में भारी मात्रा में अवैध स्टम कोयला को जप्त किया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों पट्टी में तालाबंदी कर दी है। और इस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.