देवघर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई को देवघर आगमन पर प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है। वहीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को देवघर पहुंचेंगे ।उनके साथ प्रभारी मुख्य सचिव अरुण सिंह पर्यटन सचिव व वरीय अधिकारियों की टीम मौजूद रहेगी। वहीं शनिवार को एसपीजी की टीम ने बाबा बैधनाथ मंदिर ,देवघर एयरपोर्ट व देवघर कॉलेज मैदान का निरीक्षण किया ।

रविवार से एयरपोर्ट व देवघर कॉलेज मैदान की सुरक्षा पूरी तरह एसपीजी के कब्जे में रहेगी । वहीं मंगलवार को पीएम के आगमन को देखते हुए बाबा बैधनाथ मंदिर में आम भक्तों के प्रवेश पर 4 घंटे पहले से ही रोक रहेगी । इधर देवघर एयरपोर्ट में एसपीजी के तीन आईजी की पूरी टीम ने एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग पर बैठक की ।

बैठक में अधिकारियों को रनवे, टर्मिनल,एप्रोन सहित सुरक्षा पहलू पर ब्रीफ किया गया। उद्घाटन के दिन कोलकाता से आने वाली पैसेंजर फ्लाइट की लैंडिंग के बाद पैसेंजर का मूवमेंट एयरपोर्ट परिसर से जल्द कराने का निर्देश एयरपोर्ट अथॉरिटी को दिया गया। एसपीजी ने एअरपोर्ट अथॉरिटी से कार्यक्रम में शामिल होने वाले की पूरी सूची मांगी है।

बाबा मंदिर का तीन बार निरीक्षण कर चुकी है एसपीजी की टीम

पीएम के देवघर आगमन को लेकर शनिवार को तीन बार एसपीजी की टीम बाबा मंदिर पहुंची, तथा बाबा मंदिर के मुख्य दरवाजे के अलावा मंदिर से कनेक्ट होने वाले सभी रास्ते गर्भ गृह में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार करीब 10 मिनट तक प्रधानमंत्री बाबा बैधनाथ की पूजा करेंगे।

इसके बाद 10 मिनट में धर्म रक्षिणी सभा, जिला व प्रशासन और से पीएम को सम्मानित कर उन्हें मोमेंटो दिया जाएगा। मंदिर में पीएम तक पूरा मंदिर परिसर खाली रखा जाएगा तथा पीएम की सुरक्षा को देखते हुए कम से कम लोगों की मंदिर के अंदर की अनुमति दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.