देवघर: जसीडीह स्टेशन के समीप मथुरापुर हाट में गुरुवार को बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं वज्रपात की चपेट में आने से तीन अन्य लोग झुलस भी गए हैं।

मृतकों में एक वृद्ध, एक अधेड़ और एक युवक शामिल हैं। जानकारी के अनुसार मथुरापुर स्टेशन के निकट लगने वाले साप्ताहिक हाट में गुरुवार को कुछ ग्रामीण सब्जी बेचने और अपने निजी कार्यों से पहुंचे हुए थे। उसी समय अचानक शुरू हुई तेज बारिश से बचने के लिए सभी ने एक महुआ के पेड़ का सहारा लिया। बारिश के दौरान ही बिजली गिरने से ग्रामीणों की मौत मौके पर ही हो गयी।

हादसे में घायल कुछ लोगों को इलाज के लिए देवघर जबकि कुछ को मथुरापुर स्टेशन के नजदीक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया। वहीं घटना की सूचना देवीपुर व जसीडीह थाना को मिलते ही देवीपुर थाना प्रभारी धनंजय कुमार सिंह के निर्देश पर एएसआई संजय रजक व जसीडीह थाना के एसआई अविनाश कुमार सुरक्षाबलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। तीनों शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल देवघर भेज दिया है।

वज्रपात से किसकी-किसकी हुई मौत

  • वज्रपात के कारण देवीपुर थाना क्षेत्र के मानपुर पंचायत के नऊआडीह, कारीकादो गांव निवासी लगभग 65 वर्षीय अहमद शेखजसीडीह थाना क्षेत्र
  • दैंता गांव निवासी लगभग 50 वर्षीय कमरुद्दीन अंसारी
  • सारवां थाना क्षेत्र के डूबा मणिगढ़ी निवासी लगभग 25 वर्षीय युवक लक्ष्मण मंडल की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गई।

वज्रपात में कौन-कौन हुए घायल

  • वज्रपात के कारण घायल हुए ग्रामीणों में देवीपुर थाना क्षेत्र के फुलकरी पंचायत अंतर्गत भारतीडीह गांव निवासी 22 वर्षीय राजेश कुमार मंडल।
  • जसीडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत मसनजोरा पंचायत के कोंकहराजोरी गांव निवासी 45 वर्षीय प्रकाश मंडल
  • जसीडीह थाना क्षेत्र के पिछड़ीबाद पंचायत अंतर्गत साधुजोर गांव निवासी ग्रामीण शामिल है। 

Leave a comment

Your email address will not be published.