जालंधर। मशहूर गायक दलेर मेहंदी को 2 साल कैद की सजा सुनायी गयी है। 18 साल पुराने मामले में दलेर मेहंदी को कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। गायक को 2018 में मानव तस्करी केस में दो साल कैद की सजा सुनायी थी। इस फैसले को दलेर मेहंदी ने चुनौती दी थी। गुरुवार को सुनवाई के दौरान पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दलेर मेहंदी की 2 साल की सजा को बरकरार रखा है। फैसला सुनाने के बाद कोर्ट ने दलेर मेहंदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार करने के बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया। मानव तस्करी मामले में दलेर को पटियाला कोर्ट ने दोषी करार दिया और फिर सजा सुना दी. यह 2003 कबूतरबाजी का मामला है. मामले में दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 केस दर्ज किए गए थे. 2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. उनपर लोगों को गैर कानूनी रूप से विदेश भेजने का आरोप लगाया गया था.

कहा गया कि ऐसा करने के लिए दलेर मेहंदी ने लोगों से मोटी रकम वसूल की थी. 1998 और 1999 के दौरान दलेर मेहंदी ने कम से कम 10 लोगों को गैर कानूनी रूप से सेन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी में छोड़ दिया था. इसके बाद दलेर मेहंदी और उनके दिवंगत भाई शमशेर सिंह के खिलाफ केस किया गया था. केस दर्ज होने के बाद दोनों भाईयों के खिलाफ करीबन 35 शिकायतें सामने आई थीं.

Leave a comment

Your email address will not be published.