उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में घटी दिल दहला देने वाली घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पूरे प्रदेश में फिलहाल धारा 144 लागू कर दिया गया है। वहीं उदयपुर, दौसा, अजमेर जैसे शहरों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। दरअसल मंगलवार को नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने वाले एक टेलर की गला काट दी थी। ना सिर्फ दो युवकों ने गला काटकर टेलर की हत्या की, बल्कि उसका वीडियो भी बनाया। कमाल की बात ये है कि रौंगटे खड़े कर देने वाले इस वीडियो को दोनों जालिमों ने सोशल मीडिया में पोस्ट भी कर दिया।

घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। देश भर से इस घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोषियों को पकड़ने की बात कही है। वहीं उन्होंने शांति की भी अपील की है।

पुलिस के मुताबिक धानमंडी क्षेत्र में टेलर कन्हैयालाल की दिन दहाड़े गला काटकर हत्या कर दी गयी थी। घटना के बाद रियाज मोहम्मद और गोस मोहम्मद नाम के युवकों ने वीडियो भी बनाया। दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार किया है।

इधर मृतक के परिजनों के लिए 31 लाख रूपये मुआवजे का ऐलान किया गया है। साथ ही मृतक के परिवार के दो सदस्यों को संविदा नौकरी देने की घोषणा भी की गयी है। इधर, धानमंड थाने के एएसआई भंवरलाल को सस्पेंड कर दिया गया है। एएसआई ने ही दोनों पक्षों में समझौता कराया था।

जानकारी के मुताबिक मृतक के 8 साल के बेटे ने नुपूर शरमा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया था। इससे गुस्साये आरोपियों ने उसके पिता को बेरहमी से मार डाला। दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गयी है। हत्या करने वाले एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है। जो भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है। दूसरे का नाम गोस मोहम्मद है, जो उदयपुर के खांजीपीर इलाके का करने हा है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो दोनों बाइक से भागने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.