• धनबाद के फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ होगी कार्रवाई : सिविल सर्जन
  • स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम गठित, बिना डिग्री वाले डॉक्‍टरों की करेगी पहचान

धनबाद। फर्जी डिग्री से मरीजों की जान का सौदा करने वालों की अब खैर नहीं है। फर्जी डाक्टरों के खिलाफ अब जल्द ही स्वास्थ्य विभाग बड़ा अभियान छेड़ने जा रहा है। धनबाद सिविल सर्जन ने फर्जी डाक्टरों की लगातार मिल रही शिकायतों को बेहद ही गंभीरता से लिया है। सिविल सर्जन के निर्देश पर फर्जी डाक्टरों के खिलाफ एक टीम गठित की गयी है, जो फर्जी डाक्टरों के ठिकानों पर जाकर छापा मारेगी और कार्रवाई करेगी।

छापामार टीम ना सिर्फ इन डाक्टरों के अवैध दवाखाने को बंद करायेगी, बल्कि उनके खिलाफ मामला भी दर्ज करायेगी। बिना डिग्री वाले झोलाछाप डाक्टरों की वजह से कई दफा मरीजों की जान पर बन आती है, कई बार तो मरीजों को अपनी जान तक की कीमत चुकानी पड़ती है। कई सफेदपोशों का हाथ होने की वजह से कई बार गुनाह करके भी ये बच जाते हैं, लेकिन इस बात सिविल सर्जन के सख्त तेवर के बाद छोलाझाप डाक्टरों का बचना मुश्किल दिख रहा है।

गौरतलब है कि जिले के विभिन्न इलाकों में झोलाछाप डॉक्टर गरीब और कम पढ़े लिखे लोगों का इलाज करते हुए देखे जाते हैं. शिक्षित नहीं होने की वजह से ये झोलाछाप डॉक्टर लोगों का उल्टा-सीधा इलाज कर उनकी जिंदगी को खतरे में डाल देते हैं. कभी-कभी मरीज को जान से भी हाथ धोना पड़ता है. धनबाद के सिविल सर्जन डॉ. श्याम किशोर कांत ने बताया कि फर्जी डॉक्टरों पर कार्रवाई के लिए बहुत जल्‍द अभियान शुरू होगा. इसके लिए टीम का गठन कर लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.