रांची झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज पुलिस के कामकाज की समीक्षा करेंगे। बैठक मुख्यमंत्री कार्यालय प्रोजेक्ट भवन में होगी। बैठक में राज्य के सभी आईजी, रेंज डीआईजी और पुलिस अधीक्षक को उपस्थित रखने को कहा गया है। लंबे अरसे के बाद पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति फिजिकल तौर पर होगी। कोरोना के समय में ये बैठक लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही थी। बैठक को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से तैयार है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड पुलिस के कामकाज, नक्सल अभियान, अपराधिक गिरोह पर लगाम, खनिजों की अवैध तस्करी रोकने समेत अन्य विषयों की समीक्षा बैठक करेंगे

गृह सचिव और डीजीपी ने तैयारियों का लिया जायजा

बैठक से पहले गृह सचिव राजीव राजीव अरुण एक्का और डीजीपी नीरज सिन्हा सभी जिलों के एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। सभी जिलों के एसपी से कहा गया है कि वे अपने-अपने जिलों के डाटा पूरी तरह से कंप्लीट कर बैठक में शामिल हो। ताकि मुख्यमंत्री के सभी सवालों का जवाब दिया जा सके।

उपलब्ध संसाधन को लेकर भी मुख्यमंत्री करेंगे बात

झारखंड पुलिस के द्वारा नक्सल अभियान में लगातार सफलताएं हासिल की जा रही हैं। लेकिन दूसरे कई मोर्चों पर पुलिस विफल नजर आ रही है। विफल होने के पीछे संसाधनों की कमी को कारण बताया जाता रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री सभी जिलों के एसपी से अपने-अपने जिलों में मिले संसाधन को लेकर भी बात करेंगे। राजधानी रांची सहित आज भी कई जिलों में थाना की स्थिति बहुत बदतर है। थाना के पास न तो वाहन है ना ही उनका थाना भवन बेहतर स्थिति में है। इन सभी मामलों को लेकर गृह सचिव और डीजीपी के द्वारा भी मुख्यमंत्री के सामने समस्याएं रखी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.