रांची। हेमंत सोरेने कैबिनेट की अहम बैठक कल होगी। झारखंड के कर्मचारियों के लिहाज से ये बैठक काफी अहम होने वाली है। सूत्र बताते हैं कि कल होने वाली कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार कर्मचारियों के लिए बड़ा निर्णय ले सकती है। कल कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली पर फैसला लिया जा सकता है। वित्त विभाग की तरफ से इस बाबत प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। हालांकि पुरानी पेंशन के निर्देश व नियमावली पर बाद में निर्णय लिया जायेगा, लेकिन पूरी संभावना है कि कल बैठक में कैबिनेट से पुरानी पेंशन बहाली का अप्रूवल हो जायेगा।

हालांकि 26 जून को पुरानी पेंशन बहाली को लेकर रांची के मोहराबादी मैदान में पेंशन जयघोष महासम्मेलन का आयोजन किया गया है, ऐसे में ये भी उम्मीद है कि कल कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया जाने के बावजूद इसका औपचारिक ऐलान 26 जून को महासम्मेलन के मंच पर ही किया जायेगा। ये संभावनाएं इसलिए भी प्रबल हुई है, क्योंकि खुद मुख्यमंत्री ने इस बात के संकेत दिये थे कि पुरानी पेंशन बहाली प्रदेश में हो सकती हैं।

मुख्यमंत्री हेंमंत सोरेन ने खुद ट्वीट कर कहा था कि “ पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अब वादा निभाने का वक्त आ गया है”। मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री के कार्यालय ने भी ट्वीट कर पुरानी पेंशन बहाली के संकेत दिये थे। लिहाजा इस बात की उम्मीद बढ़ गयी है कि कल कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली मंत्रिपरिषद की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली को हरी झंडी दे दी जायेगी। जिसका औपचारिक ऐलान 26 जून को महासम्मेलन के मंच से किया जायेगा।

कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के साथ-साथ नयी रिक्तियों और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.