गुमला। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की बैठक में उस वक्त हड़कंप मच गया जब बैठक के दौरान पंखे में आग लग गई। आग लगते ही बैठक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पंखे से बिजली का कनेक्शन काटा गया और किसी तरह से पानी डालकर फिर उसकी आग बुझाई गई।

घटना गुमला के विकास भवन की है, जहां पर आज केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बैठक ले रहे थे। बैठक में लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत, राज्यसभा सांसद समीर उरांव सहित जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि हॉल के पंखे में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई। सुरक्षाकर्मी और कुछ अधिकारियों ने आनन-फानन में पंखे को उतारा और फिर उस पर पानी डाला गया। आग पर काबू पाने के बाद बैठक फिर से शुरू हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक जिस कमरे में बैठक चल रही थी। उस कमरे की तत्काल ही खिड़की और दरवाजे खोल दिए गए। कई अधिकारी मीटिंग छोड़कर बाहर भी आ गए। कर्मियों ने तब तक मेन स्विच को ऑफ कर कुछ देर के लिए इलेक्ट्रिसिटी को बंद किया और फिर पंखे को उतारा। कमरे से बाहर लाकर पंखे की आग बुझाई गई, तब जाकर बैठक को शुरू किया गया। इस दौरान करीब 10 मिनट तक बैठक बाधित रही। बड़ी बात यह है कि उस भवन में जहां शॉर्ट सर्किट से आग लगी, वहां एक भी आग बुझाने का उपकरण नहीं था। ऐसे में कुछ बड़ा हादसा हो जाता तो फिर एक गंभीर संकट हो सकता था। राहत की बात यह है कि आग पर काबू पा लिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.