पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में निगरानी विभाग टीम को बड़ी सफलता मिली है टीम के द्वारा पूर्णिमा पूर्णिया जिले के नगर राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता को ₹35000 घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया निगरानी की टीम ने सुबह यह कामयाबी हासिल की है राजस्व कर्मचारी ने काम करवाने के एवज में घूस की मांग की थी इसके बाद ट्रैक माध्यम से उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित हो पाई।

निगरानी विभाग की विशेष टीम द्वारा मिली जानकारी अनुसार पूर्णिया के नगर प्रखंड के बेगमपुर निवासी मोहम्मद मुख्तार आलम ने टीम को शिकायत की थी कि नगर प्रखंड के भू राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता द्वारा जमीन मोटेशन करवाने को लेकर पैसे 35 हजार रुपए रिश्वत मांगा जा रहा है। शिकायत के बाद टीम ने अपने स्तर से जांच पड़ताल की और मामले को सही पाया। इस कड़ी में आज निगरानी की टीम पूर्णिया के नगर प्रखंड के पूर्व पंचायत भवन पहुंची जहां मोहम्मद मुख्तार के द्वारा भू राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता को ₹35000 रिश्वत के रूप में दिया जा रहा था। जैसे ही अवधेश कुमार गुप्ता ने रिश्वत की राशि को लिया उसे निगरानी टीम ने धर दबोचा।

निगरानी विभाग की टीम राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर पटना के लिए रवाना हो चुकी है। न्यायालय के समक्ष उन्हें प्रस्तुत किया जाएगा। दरअसल जीरो टॉलरेंस नीति के तहत लगातार निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है। पहले भी निगरानी विभाग ने ऐसी और कार्रवाई को अंजाम दिया है।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...