नयी दिल्ली। CBSE 10th और 12th  के रिजल्ट को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। CBSE के रिजल्ट अगले सप्ताह जारी हो सकता है। हालांकि इसे लेकर CBSE की तरफ से कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पायी है। CBSE रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों को केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बड़ी जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सीबीएसई के रिजल्ट को जारी करने में कोई देरी नहीं हुई है। नतीजे ठीक समय पर आ जायेंगे।

सीबीएसई टर्म -2 बोर्ड की परीक्षा पिछले महीने 15 जून को खत्म हुई थी। इस साल 35 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षाएं दी है। 10वीं में 21 लाख और 12वीं में 14 लाख परीक्षार्थी बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। छात्र लगातार सोशल मीडिया में रिजल्ट के संदर्भ में जानकारियां खोज रहे हैं। पहले ये जानकारी आयी थी कि 15 जुलाई तक 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी हो सकता है। लेकिन ये कयास गलत साबित हुए।

इसी बीच केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी सीबीएसई के नतीजे जारी होने में देरी नहीं हुई है। टर्म 2 की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून को खत्म हुई। इसके बाद चेकिंग का काम हुआ। सीबीएसई को चेकिंग में 45 दिन का वक्त लगता है, अभी 30 ही दिन हुए हैं। मैंने कल ही सीबीएसई से बात की है। नतीजे ठीक समय पर आ जायेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.