नई दिल्ली: देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप व्हाट्सएप आए दिन अपने युजर्स के लिए कुछ न कुछ नया लेकर आता है। कुछ ऐसे भी फिचर है जिसका लोगों को काफी बेसब्री से इंतेजार होता है. वहीं, अब व्हाट्सएप ने अपने सभी ग्रुप एडमिन यूजर के लिए मोस्ट अवेटेड सुविधा लॉन्च कर दिया है। इस फिचर के तहत अब किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन ग्रुप के किसी भी सदस्य द्वारा डाले गए किसी भी मैसेज को खुद से डिलीट फॉर एवरीवन कर सकते हैं।


इसका मतलब ये है कि एडमिन के पास अब यह पावर आ गया है, कि यदि उन्हें कोई मैसेज आपत्तिजनक लगता है तो वह उस मैसेज को तत्काल ग्रुप से हटा सकते हैं. इस फीचर को सबसे अधिक महत्वपूर्ण इसलिए माना जा रहा है की किसी भी ग्रुप में आपत्तिजनक मैसेज आने की स्थिति में एडमिन को भी दोषी माना जाता था और एडमिन के पास यह पावर नहीं होता था कि डाले गए मैसेज को वह हटा सकते थे।


केवल जिस सदस्य द्वारा वह मैसेज डाला गया है, वही उस मैसेज को हटा सकता था और हड़बड़ी में उसके द्वारा डिलीट फॉर मी कर देने से वह मैसेज सदैव के लिए ग्रुप में रह जाता था। अब जहां सदस्य के पास खुद मैसेज को हटाने का पावर होगा। वहीं चूक होने की स्थिति में एडमिन के पास भी यह पावर होगा कि वह किसी भी मैसेज को ग्रुप से हटा सकते हैं
इस नए अपडेट का यूज करने के लिए केवल व्हाट्सएप यूजर को अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा, जिसके साथ ही उसके पास यह पावर आ जाएगा कि यदि वह एडमिन है, तो किसी भी सदस्य का मैसेज वह डिलीट फॉर एवरीवन कर सकता है। इस फिचर के आ जाने के बाद किसी भी ग्रुप में कोई आपत्तीजनक पोस्ट नहीं रह जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.