पाकुड़: मनरेगा कर्मियों को नहीं हटाया जायेगा। प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने ये आश्वासन दिया है। मंत्री ने ये भी कहा है कि सभी कर्मियों का आउटसोर्सिंग के आधार समायोजन भी किया जायेगा। पाकुड़ पहुंचे मंत्री ने कहा कि मनरेगा कर्मियों को हटाने के मामले पर मंत्री आलम ने कहा कि सालों से लोग काम कर रहे हैं। अब उन्हें हटाना किसी भी सूरत में ठीक नहीं है। सभी कर्मियों को पूर्व के मानदेय पर समायोजन किया जाएगा।

पाकुड़ परिसदन में मीडिया से बात करते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि से मिलने के लिए मनरेगा के कंप्यूटर आपरेटर, जल सहिया समेत अन्य मिलने पहुंचे थे। मंत्री ने कहा कि स्वीकृत पद से अलग बहाल हुए किसी भी मनरेगा कर्मियों की नौकरी नहीं जाएगी। सभी कर्मियों का आउट सोर्सिंग के आधार पर समायोजन किया जाएगा। मनरेगा कर्मियों ने मंत्री को बताया कि आठ माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। इस मामले पर मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राशि जारी कर दी है। पूछे जाने पर उपायुक्त ने तत्काल उपविकास आयुक्त को फोन कर भुगतान सुनिश्चित कराने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि जिले में कई सड़कों का निर्माण शुरू होने वाला है। गंधाईपुर से जुड़ी सभी सड़कों का काम शुरू होगा। शैतानखाना से पाकुड़ धुलियान तक सड़क का निर्माण होना है। इसका विस्तार पुलिस लाइन तक करने की योजना है। इसलिए काम रूका हुआ है। बाइपास सड़क के मुद्दे पर मंत्री ने कहा कि पूजा के बाद यह काम भी शुरू होने वाला है।

Donate to HBPL