सरायकेला। जेल सुरक्षा में लापरवाही देख खुद जेल सुपरिटेंडेंट हिमानी तिवारी भी चौंक गये। औचक निरीक्षण के दौरान जहां सुरक्षा में तैनात जवान शराब के नशे में मिले, तो वहीं कई तो ड्यूटी पर आये ही नहीं। जेल सुरक्षा में तैनात जवानों की इस बड़ी लापरवाही से नाराज जेल सुपरिटेंडेंट ने शो कॉज जारी कर सरायकेला एसपी को पत्र लिखा है।

औचक निरीक्षण में जिला बल का हवलदार बलभद्र बोयपाई शराब के नशे में इस कदर धुत था कि बात करने तक की स्थिति में भी नही है। जेल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि निरीक्षण में पाया गया कि बलभद्र द्वारा अपने बैरक में कारा नियमों के विरुद्ध जिला पुलिस बल का जवान राकेश कुमार को अनाधिकृत रूप से रखा है। इस जवान के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए एसपी को पत्र लिखा गया है।

जेल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि उक्त जवान के खिलाफ पहले में काफी शिकायत मिली थी. निरीक्षण में सही पाया गया जबकि गुरुवार को भी वह शराब के नशे में था। हवलदार को अविलंब जेल से हटाने को कहा गया है। निरीक्षण में जेल की सुरक्षा में तैनात जिला बल के जवान विवेकानंद लागुरी, विजय सिंह तियू और गुरुचरण कोड़ा अपने ड्यूटी से गायब मिले। गायब जिला बल के जवानों को शोकॉज की कार्रवाई करते हुए दंडात्मक कार्रवाई के लिए एसपी से अनुशंसा किया गया है। इसके अलावा होम गार्ड आर्म्स पार्टी के डॉ जामुदा, बारियर हेंब्रम एवं महिला गार्ड आरती सरदार भी गायब मिली। जिस पर शोकॉज जारी करते हुए तीनों को कारा सेवा से मुक्त करने के लिए एसपी को पत्र लिखा गया है।