Samsung Warranty: सैमसंग अपने प्रोडक्ट्स पर कई ऐसे सुविधाएं देता है जो इंडस्ट्री में दूसरी ब्रांच नहीं देते हैं। बात चाहे स्मार्ट फोन पर एंड्रॉयड और सिक्योरिटी अपडेट की हो या फिर किसी डिवाइस पर वारंटी की। कंपनी कुछ कदम इंडस्ट्री में सबसे पहले उठाती है। हाल में सैमसंग ने कुछ प्रोडक्ट पर 20 साल की वारंटी का ऐलान किया है।

सैमसंग ने अब ऐसा ही कुछ वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर के लिए भी एलान किया है। इन डिवाइसेज को 4 या 5 साल तक अपडेट नहीं मिलेगा बल्कि कई साल तक की वारंटी मिलेगी। आइए जानते हैं इसकी डिटेल।

20 साल तक नो टेंशन

सैमसंग भारत में मौजूद सबसे बड़े कंज्यूमर्स ब्रांड्स में से एक है। कंपनी वाशिंग मशीन के डिजिटल इनवर्टर मोटर और रेफ्रिजरेटर के डिजिटल इनवर्टर कंप्रेशर पर 20 साल की वारंटी दे रहा है। यानी इन प्रोडक्ट को खरीदने के बाद आपको 20 साल तक इसके खराब होने की चिंता नहीं करनी होगी। कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी दी है।

क्या है कंपनी का कहना

ब्रांड का कहना है कि इस फैसले से कंज्यूमर्स की एक बड़ी चिंता दूर होगी। उन्हें प्रोडक्ट की ड्यूरेबिलिटी और रिलायबिलिटी के बारे में सोचना नहीं पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर इससे ई – वेस्ट भी कम होगा।

वैसे भी सैमसंग के प्रोडक्ट में मिलने वाली डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी के कई लाभ हैं। यह बिजली खर्च को कम करती है और प्रोडक्ट की लाइफ को बढ़ाती है। सैमसंग की वाशिंग मशीन में इस्तेमाल होने वाला डिजिटल इनवर्टर मोटर दमदार मैग्नेट्स के साथ आता है। इससे फ्रिक्सन कम होता है जिससे ना सिर्फ आपको शांत और स्मूथ वाशिंग एक्सप्रियेंस मिलेगा, बल्कि आपका बजट भी खराब नहीं होगा। वही डिजिटल इनवर्टर कंप्रेसर विभिन्न स्पीड्स पर काम करता है। जबकि स्टैंडर्ड सिंगल स्पीड कंप्रेसर या तो ऑफ रहते हैं या फिर फुल स्पीड पर काम करते हैं।