देवघर : झारखंड से एक बड़ी बैंक लूट की खबर आ रही है। देवघर जिले के मोहनपुर में दिन दहाड़े बैंक लूटेरों ने बैंक में हथियार की नोंक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। प्रारंभिक जानकारी में अब तक 17 लाख रूपये की लूट की जानकारी आयी है। पुलिस की टीम ने लूट की इस घटना के बाद नाकेबंदी कर दी है, वहीं लोगों से पूछताछ की जा रही है। लूट की ये घटना SBI के सिरसा गांव ब्रांच में घटी है।

जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब पौने दो बजे देवघर-दुमका मुख्य मार्ग पर सिरसा गांव में SBI बैंक में तीन हथियार बंद लूटेरे पहुंचे और हथियार की नोंक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि बिना नंबर वाली तीन पल्सर बाइक पर 6 लूटेरों ने फिल्मी अंदाज में सिर्फ 10 मिनट के भीतर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया।

घटना के बाद सभी लूटेरे बाइक पर सवार होकर देवघर की तरफ भाग निकले। सभी अपराधियों ने अपना चेहरा ढक रखा था। घटना के कुछ मिनट पहले ही कैश वाहन से कैश आया था। वाहन के वहां से जाने के तुरंत बाद ही अपराधी हथियार लहराते बैंक में घूस गये । बैंक में पहले से दो लाख था, जबकि कैश वाहन से 15 लाख रूपया लाया गया था। घटना का कनेक्शन कैश वाहन से जुड़ा होने की बात सामने आ रही है।

चश्मदीदों के मुताबिक चार अपराधी बैंक के अंदर दाखिल हुए, जबकि दो बैंक के बाहर अपने साथियों का इंतजार कर रहे थे। लूटेरों ने बैंक में घुसते ही पिस्तौल दिखाकर सभी ग्राहक और बैंक के स्टाफ को अपने कब्जे में ले लिया। कैशियर के पास रखे कैश को लूटने के बाद कुछ ग्राहकों से भी लूटेरों ने पैसे छिन लिये। घटना के बाद तत्काल देवघर एसपी मौके पहुंचे। फिलहाल जांचजारी है। जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस लगातार जांच कर रही है, वहीं पुलिस गाड़ियों की चेकिंग कर रही है। बैंक के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी लूटेरों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.