पटना। आनलाइन खरीदी के शौकिन थोड़ा संभलकर खरीदी करें। आनलाइन खरीदी के नाम पर जमकर फ्राड की शिकायतें आ रही है। ऐसा ही एक फर्जीवाड़ा पटना में सामने आया है। एक नामी आनलाइन शापिंग कंपनी से 34 हजार का लैपटाप पटना के फतुहा के रहने वाले श्याम सुंदर प्रसाद ने मंगाया था। लेकिन जब पैकेट खोला गया तो उसमें दिल्ली पुलिस भर्ती की गाइड और ईट के टुकड़े मिले हैं।

इस मामले में श्याम सुंदर प्रसाद की पत्नी सुनीता ने बताया कि घर पर एक लैपटाप की जरूरत थी। उनके बेटे ने दिल्ली से ही आनलाइन लैपटाप आर्डर कर दिया। बुधवार को लैपटाप का बाक्स आया, लेकिन पैकेट खोलने पर उसमें लैपटाप की जगह दिल्ली पुलिस भर्ती की गाइड और ईंट के टुकड़े मिले। 24 जुलाई को श्याम सुंदर प्रसाद के बेटे सौरभ ने आनलाइन आर्डर किया था। इसके लिए 34 हजार 600 रूपये का आनलाइन पेमेंट भी किया गया, बुधवार को लैपटाप के बाक्स की डिलेवरी बाक्स की खरीदी की गयी तो उसमें पुलिस भर्ती की गाइड और ईंटें मिली।

ये पैकेट श्याम सुंदर प्रसाद के कपड़े की दुकान में डिलेवर किये। डिलेवरी ब्वाय ने दुकान में पेकेट डिलेवर किया और तुरंत ही वहां से भाग गया। दुकान वापस लौटने पर स्टाफ ने श्याम सुंदर प्रसाद को पैकेट दिया, लेकिन उसमें वजन काफी ज्यादा दिखा, जबकि पैकेट के ऊपर 2.61 किलो लिखा था। उन्होंने अपने बेटे को फोन लगाया, तो सौरव ने रिकार्डिंग के बीच पैकेट को खोलने को कहा। मोबाइल की रिकार्डिंग के बीच पैकेट खोला गया तो उसमें पुलिस भर्ती की गाइड और ईंट के टुकड़े मिले। इस मामले में कंपनी में शिकायत दर्ज करायी गयी है, जिसके बाद कंपनी ने 31 जुलाई तक का वक्त मांगा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.