राँची; झारखंड सरकार निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण की योजनाओं को धरातल पर उतारने की पूरी तरह से तत्पर नजर आ रही है। इस कड़ी में 16 जुलाई को राजधानी के मोरहाबादी मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा इसकी शुरुआत की जा रही है। इस दौरान वह करीब 10,000 युवाओं को जॉब लेटर प्रदान करेंगे। यह नियुक्तियां निजी नीति के तहत की जा रही है।

मुख्यमंत्री 25 अभ्यर्थियों को सांकेतिक रूप ऑफर लेट देकर निजी क्षेत्र में स्थानीय बेरोजगार को नौकरी का अवसर प्रदान करेंगे। श्रम विभाग की नियोजन पदाधिकारी नीरू कुमारी ने कहा है पिछले दिनों विभाग द्वारा आयोजित भर्ती कैंप में चयनित अभ्यर्थी को इस नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में ऑफर लेटर मिलेगा ।इसके अलावा नगर विकास कल्याण विभाग एवं कौशल विभाग द्वारा भी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दी जाएगी।

श्रम एवं प्रशिक्षण विभाग के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल पर सरकार के निजी क्षेत्र में आयोजन को लेकर बनाई गई नियमावली को विशेष रुप से प्रदर्शित की गई है। मैदान में करीब 12 हज़ार लोगों को बैठने की व्यवस्था की है।

15 जुलाई को सीएम के सचिव विनय कुमार चौबे और जिला उपायुक्त सहित अधिकारी ने समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। जिला उपायुक्त राहुल सिन्हा ने बताया कि इस नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में करीब 10,000 युवाओं को अपने ही क्षेत्र में नौकरी के लिए ऑफर लेटर दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था है। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर बिधि व्यवस्था और सरकार की योजना से संबंधित जानकारी के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ।

Leave a comment

Your email address will not be published.