नयी दिल्ली। महंगाई से कराह रही जनता के लिए एक और बुरी खबर है। CNG  की कीमत में फिर से बढ़ोत्तरी हो गयी है। इस बार भी 2 रूपये प्रति किलो सीएनजी की कीमत बढ़ी है। 6 दिन के भीतर दूसरी बार दाम बढ़ा है। बढ़े हुए दाम के बाद देश की राजधानी दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 75.61 रुपये प्रति किलो हो गयी है। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 78.17 रूपये, गुरूग्राम में इसका रेट 83.94 रूपये हो गया है।

अक्टूबर से ही इसकी कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। 15 मई को दिल्ली में सीएनजी की कीमत 73.61 रूपये थी, उसी तरह नोएडा में ये कीमत 76.17, और गुरूग्राम में 81.94 तक पहुंचा था। अब इसमें फिर से 2 रूपये प्रति किलो की बढ़ोत्तरी हो गयी है।

सिर्फ दिल्ली और एनसीआर में ही सीएनजी की कीमत ने लोगों को परेशान नहीं किया है, बल्कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी देश के अन्य राज्यों में भी किया जा रहा है। रेवारी में ये कीमत 86.07, करनाल और कैथल में 87.40 रूपये प्रति किलो हो गया है।

सीएनजी के बढ़ी हुई कीमतो का असर अब जल्द ही टैक्सी और कैब सर्विस के किराये में देखने को मिलेगा। पिछले दिनों उबेर और ओला में भी बढ़ी हुई कीमत का असर दिखा था, अगर इसी तरह की कीमतें बढ़ती रही तो आने वाले दिनों किराये में और भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपको बता दें कि पेट्रोल-डोजल की कीमत में भी बढ़ोत्तरी को देखने मिल रही है। आये दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ रही है। ऐसे में अब ईंधन के तौर पर कई गाड़ियों में सीएनजी का इस्तेमाल कियाजा रहा था, लेकिन सप्ताह में दूसरी बार 2-2 रूपये की बढोत्तरी ने लोगों को बड़ा झटका दे दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.