देवघर।12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ना सिर्फ देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, बल्कि एम्स के 250 बेड के अस्पताल का भी शुभारंभ करेंगे।झारखंड का देवघर शहर हवाई सेवा से जुड़ेगा। प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को देवघर आयेंगे, इस दौरान वो देवघर को हवाई सेवा की सौगात देंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर शिरकत करेंगे।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल के अलावा झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा देवघर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री देवघर में सबसे पहले बाबा बैद्यनाथ की पूजा करेंगे और उसके बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वो देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे। जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे, केंद्रीय नागरिक विमानन सचिव ने कहा कि एयरपोर्ट उद्घाटन के अगले दिन यहां से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के लिए उड़ाने शुरू हो जाएगी, हालांकि अभी उसका शेड्यूल नहीं आया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल के अलावा झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा देवघर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री देवघर में सबसे पहले बाबा बैद्यनाथ की पूजा करेंगे और उसके बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वो देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे। जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे, केंद्रीय नागरिक विमानन सचिव ने कहा कि एयरपोर्ट उद्घाटन के अगले दिन यहां से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के लिए उड़ाने शुरू हो जाएगी, हालांकि अभी उसका शेड्यूल नहीं आया है। बल्कि एम्स के 250 बेड के अस्पताल का भी शुभारंभ करेंगे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल के अलावा झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा देवघर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री देवघर में सबसे पहले बाबा बैद्यनाथ की पूजा करेंगे और उसके बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वो देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे। जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय नागरिक विमानन सचिव ने कहा कि एयरपोर्ट उद्घाटन के अगले दिन यहां से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के लिए उड़ाने शुरू हो जाएगी, हालांकि अभी उसका शेड्यूल नहीं आया है।

आपको बता दें कि देवघर एयरपोर्ट से फिलहाल डोमेस्टिक हवाई सेवा शुरू की जायेगी. देवघर एयरपोर्ट पर फिलहाल एयरबस 320-321 फ्लाइट लैंड कर सकती है. देवघर एयरपोर्ट से दो एयरलाइंस कंपनियों स्पाइसजेट व इंडिगो को हवाई सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन से हरी झंडी मिल चुकी है.

Leave a comment

Your email address will not be published.