पटना। BPSC Calendar 2023: बिहार में बंपर सरकारी नौकरी की वैकेंसी आने वाली है। BPSC की ओर से वार्षिक कैलेंडर 2023 जारी कर दिया गया है। कैलेंडर के अनुसार, बिहार में इस साल 45000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होंगी। बीपीएससी ने परीक्षा को लेकर डेट, टाइम और पैटर्न जारी कर दिया है। सबसे ज्यादा भर्तियां प्रधान शिक्षक की होगी। बीपीएससी के कैलेंडर के मुताबिक 40 हजार से ज्यादा पदों पर प्रधान शिक्षकों की भर्ती होगी।

परीक्षा को लेकर तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है। उम्मीदवार BPSC की अधिकारिक bpsc.bih.nic.in पर जाकर डिटेल देख सकते हैं। बीपीएससी के कैलेंडर के मुताबिक इस साल कुल 45,892 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें सबसे ज्यादा वैकेंसी प्रधान शिक्षक के पदों पर होगी। इसके बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर और फिर लेक्चरर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस साल असिस्टेंट प्रोफेसर और लेक्चरर समेत कई पदों पर भर्तियां होंगी. कैलेंडर चेक करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें.
BPSC Exam Calendar ऐसे चेक करें

  1. कैलेंडर चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर BPSC Exam के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद Download Calendar 2023 के लिंक पर जाएं.
  4. कैलेंडर पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा.
  5. कैलेंडर में अपने पसंद की वैकेंसी की डिटेल्स देख सकते हैं.
    कैलेंडर में वैकेंसी की डिटेल्स दी गई है. इसमें पदों का नाम, वैकेंसी की संख्या, प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख, मेन्स परीक्षा की तारीख, इंटरव्यू डेट और फाइनल रिजल्ट की तारीखों के बारे में बताया गया है. बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, BPSC 67th Exam के लिए इंटरव्यू का आयोजन 05 जून 2023 को होगा. वहीं, बिहार सिविल जज भर्ती के लिए मेन्स परीक्षा का आयोजन 08 अक्टूबर 2023 को होगा. बता दें कि, आगामी सभी परीक्षाओं की डिटेल्स कैलेंडर में देख सकते हैं।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...