बोकारो। बोकारो में बैंक लूट की बड़ी खबर आ रही है। चास थाना क्षेत्र के इंडियन बैंक में दिन दहाड़े डाका डालकर 40 लाख की लूट हुई है। सभी अपराधी मास्क लगाये हुए थे। सभी के पास पिस्टल और देशी बम थे। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इलाके की पूरी तरह से नाकेबंदी शुरू कर दी गयी है। पुलिस गाड़ियों की चेकिंग कर रही है।

जानकारी के मुतबिक चास थाना क्षेत्र के गुरूद्वारा के पास इंडियन बैंक में ग्राहक बनकर छह लूटेरे दाखिल हुए। जिस वक्त लूटेरे बैंक में दाखिल हुए, उस वक्त बैंक में तीन से चार लोग मौजूद थे। बैंक में घूसते ही लूटेरों ने रौद्र रूप दिखाया, सबसे पहले सिक्युरिटी गार्ड को कब्जे में लिया और फिर पिस्टल को सर पर मारकर घायल कर दिया।

उसके बाद बैंककर्मियों और ग्राहकों को अपने कब्जे में ले लिया। बैंक में महिला कैशियर मौजूद थी। कैशियर को अपने कब्जे में लेकर अपराधियों ने बैंक के लाकर की चाबी खुलवाई और फिर उसमें रखा सारा कैश लूट लिये। यही नहीं जाते-जते कैश काउंटर में रखे पैसे को भी बैंग में भरा और फरार हो गये। घटना के वक्त लूटेरों ने बैंक के सीसीटीवी का कनेक्शन भी काट दिया था। गंभीर रूप से घायल सुरक्षाकर्मी को अस्पताल में भर्ता कराया गया है। इधर, वारदात के बाद लूटेरे कैश लेकर ITI मोड़ की तरफ फरार हो गये।

एसपी के मुताबिक 40 लाख की लूट हुई है। पुलिस जांच में जुटी है। कुछ लूटेरों ने मास्क लगाया था और कुछ के चेहरे खुले हुए थे। स्थानीय अपराधियों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने बैंक में रखे जिंदा बम को भी बरामद किये हैं। ग्राहकों के मुताबिक बैंक में लूट के लिए घुसे सभी अपराधी हथियारों से लैश से सभी के हाथों में पिस्टल और बम थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.