नयी दिल्ली 13 मई 2022। दिल्ली से एक भीषण हादसे की खबर आ रही है। एक इमारत में भीषण आग लग गयी है। इस घटना में 30 से ज्यादा लागों की मौत हो गयी है, जबकि कई लोग अभी फंसे हुए हैं। रेस्क्यू का काम चल रहा है, अभी भी 40 से ज्यादा लोग आग में फंसे हुए हैं। दिल्ली के मंडुका की ये घटना बतायी जा रही है। अब तक 27 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, जबकि कई और लोगों की मौत होने की आशंका जतायी जा रही है।

अभी भी फायर ब्रिगेड की टीम को करीब 7-8 घंटे का वक्त रेस्क्यू में लग सकता है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि जिन 40-50 लोंग के फंसे होने की बात सामने आ रही है, वो जिंदा बचे हैं या उनकी भी मौत हो चुकी है। चीफ फायर आफिसर अतुल गर्ग के मुताबिक बिल्डिंग में आग पूरी तरह फैली हुई है और उसमें 30-40 लोग अभी और फंसे हुए हैं।

बिल्डिंग में फंसे 9 लोगों को पास के संजय गांधी मेमोरियल हास्पीटल में भर्ती कराया गया है। एनडीआरएफ की आरआरसी दारिका दिल्ली से टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। वहीं कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरूण गोयल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इधर मृतकों के लिए 2-2 लाख रूपये के मुआवजा का ऐलान किया गया है।

जिस इमारत में आग लगी है, वो व्यवसायिक इमारत है । आग इमारत में पहले सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी के कार्यालय में लगी और फिर धीरे-धीरे आग पूरे इमारत में फैल गयी। कुछ ही मिनिटों में आग पूरी इमारत तो अपने आगोश में ले लिया। ये आग मेट्रो स्टेशन के पास लगी थी।  

Leave a comment

Your email address will not be published.